राज कॉमिक्स की नई घोषणा (Raj Comics Updates)

कॉमिक्स न्यूज़ बाइट्स (Raj Comics)

नमस्कार मित्रों, आज की एक बड़ी खबर आ रही है राज कॉमिक्स की ओर से जहाँ पर राज कॉमिक्स के स्टूडियो हेड श्री ‘संजय गुप्ता’ जी पाठकों से मुखातिब हुए और कई बातें सभी के साथ साझा की, मुख्यतः उनकी पोस्ट नए वेब पोर्टल (जहाँ से लोग कॉमिक्स खरीद सकें) और कॉमिक्स रिप्रिन्ट्स को लेकर थी. उस पोस्ट के कुछ मुख्य बिंदु रहें –

  • जिन कॉमिकों की जानकारी पिछले दिनों साझा की गई उनमें से 7 कॉमिक्स प्रिंट होकर आ चुकी है
  • नए ऑनलाइन वेबसाईट का अनावरण भी जल्द किया जाएगाः
  • ये सभी कॉमिक्स शायद नए स्टोर पर भी उपलब्ध होंगी

इस बात ज्यादा बल और मिलता है क्योंकि राज कॉमिक्स के नए वेब पोर्टल जिसका नाम राजकॉमिक्स.नेट है वहां पर ‘स्टोर’ का विकल्प भी दिख रहा है, हालाँकि वह वेब पेज अभी रिक्त है पर बहुत जल्द उस जगह पर कॉमिक्स उपलब्ध होने की संभावना बनी हुई है.

राज कॉमिक्स स्टोर
राज कॉमिक्स ऑनलाइन पोर्टल
हिंदी दिवस (कही -अनकही)

आज है हिंदी दिवस और हर साल की तरह इस साल भी सभी कॉमिक्स पाठकों और प्रशंसकों को हिंदी दिवस की शुभकामानाएं. हिंदी के क्षेत्र में भाषा को बढ़ावा दिए जाने में जितना सहयोग शिक्षा संस्थानों, वैदिक ग्रंथो, पुराणों, साहित्य (मनोरंजक और सामाजिक) का है, उतना ही योगदान आप पाएंगे की कॉमिक्स का भी है.

तिरंगा - राज कॉमिक्स
राज कॉमिक्स
श्री हरिकोटा का उदाहरण जहाँ से भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान के क्षेत्र में कार्य किया जाता है

हिंदी कॉमिक्स ने मुखर रूप से हिंदी भाषा को बढ़ावा देने में अपना योगदान दिया. डायमंड कॉमिक्स से लेकर मनोज कॉमिक्स तक एवं अमर चित्र कथा से लेकर राज कॉमिक्स तक, ये सभी बड़े कॉमिक्स पब्लिकेशन समय समय पर हिंदी की ख़ुराक पाठकों तक पहुंचाते रहे. हालाँकि क्षेत्रीय भाषाओं का भी पूरा धयान रखा गया और अंग्रेजी भाषा के संस्करण भी बाज़ारों में बहुतायत से दिखते है, पर हिंदी भाषा से जो जुड़ाव बन चुका है वो अन्य भाषाओं में शायद पाठकों नहीं जोड़ता या उनकी पहुँच मात्र उसी एक क्षेत्र/राज्य तक ही सीमित है.

राज कॉमिक्स - मैगनेट स्टीकर - मल्टीस्टार विशेषांक
कॉमिक्स के मुख्य पृष्ठ पर फ्री नॉवेल्टी का संदेश, मैगनेट स्टीकर यानि ‘चुंबक’ लगा स्टीकर. ये बच्चों को इस बात के लिए प्रेरित करता है की ‘चुंबक’ के बारें में और जाने! ये एक प्रकार की वस्तु है जो चुम्बकीय क्षेत्र उत्पन्न करता है.

हिंदी मात्र एक भाषा नहीं अपितु एक भावना है जो एक भारतीय को दुसरे भारतीय से जोड़ने का कार्य भी करती है. हिंदी का उद्गम संस्कृत से हुआ है और भारत को हिन्दुस्तान कहने का एकमात्र अभिप्राय यही है की यहाँ बहुसंख्यक हिन्दू है जो हिंदी बोलते है. ये एक पहचान है और हिंदी भाषा पर हर भारतीय को गर्व करना चाहिए, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

10 चंपक (हिंदी) मात्र 81/- रुपये में (डील ऑफ़ द डे)

चंपक मैगज़ीन

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

One thought on “राज कॉमिक्स की नई घोषणा (Raj Comics Updates)

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: