राज कॉमिक्स – रिप्रिंट्स (मृत्युदंड, अवशेष और अग्रज सीरीज)

राज कॉमिक्स त्रिफना सीरीज (Raj Comics Trifna Series)

राज कॉमिक्स ने एक बाद एक कई रिप्रिंट्स कतार में लगा दिए है, कल तक फैन्स ये कह रहे थी की कॉमिक्स नहीं आ रही है और अब कॉमिक्स की कमी नहीं हो रही है, “त्रिफना सीरीज” की पहली कॉमिक्स मृत्युदंड भी बाज़ारों में उपलब्ध है जिसे राज कॉमिक्स ने करीब 20 दिन के अंतराल में ही कॉमिक्स पाठकों को उपलब्ध करा दिया है. इस बात से ये साबित होता है की राज कॉमिक्स अब बहुत जल्द नए नए धमाके करने वाली है.

त्रिफना सीरीज की तीन कॉमिक्स पहले से ही बाज़ारों में उपलब्ध है और ‘मृत्युदंड‘ सीरीज की पहली कॉमिक्स है.

त्रिफना सीरीज का लेख यहाँ से पढ़े – नागराज (त्रिफना सीरीज)

कॉमिक्स खरीदने के लिए लिंक पर क्लिक कीजियेराज कॉमिक्स

राज कॉमिक्स - हैलो बुक माइन 
Trifna Series - Mritydand
हैलो बुक माइन
राज कॉमिक्स अवशेष सीरीज (Raj Comics Avshesh Series)

हालाँकि राज कॉमिक्स के सबसे जटिल सीरीज में इसकी तुलना की जाती है लेकिन इस सीरीज की तीन कॉमिक्स भी बहुत दिनों से बाज़ारों में नदारत थी. मृत्युदंड के साथ ‘अवशेष‘ सीरीज भी पुस्तक विक्रेताओं के पास अब फिर से उपलब्ध हो चुकी है और अगर आपने ये सीरीज अभी तक नहीं पढ़ी है तो इसे आप जरुर एक बार पढ़ सकते है.

Avshesh Series - Raj Comics
Nagraj And Super Commando Dhruv
2IN1
अवशेष सीरीज

यहाँ पे खास बात ये भी है की इसमें नागराज और सुपर कमांडो ध्रुव, दोनों है एवं साथ ही कुछ अन्य आयामों के नागराज-ध्रुव भी है जो उन्हें कड़ी टक्कर देते है. अगर आपको विज्ञान में रुचि है एवं 2 इन 1 कॉमिक्स पढ़ना पसंद है तो ये सीरीज आपको जरुर खरीदनी चाहिए.

अवशेष सीरीज की कॉमिक्स –

  • अवशेष
  • चुनौती
  • हैड्रान
राज कॉमिक्स अग्रज सीरीज (Raj Comics Agraj Series)

राज कॉमिक्स में कार्यरत श्री मंदार गंगेले जी ने हाल ही में पाठकों को आगामी रीप्रिंट ‘अग्रज’ सीरीज की भी एक झलकी दिखाई जिसमें विज्ञापन भी मौलिक ही नज़र आ रहे है. ये सीरीज कब उपलब्द होगी इसकी कोई जानकारी तो नहीं दी गई है पर आशा करते है जैसे राज कॉमिक्स एक के बाद एक घोषणा कर रही है उस से तो यही प्रतीत होता है की लॉकडाउन के अंत में कॉमिक्स जगत भी अब दोबारा पटरी पर दौड़ना शुरू कर चुका है.

पेश है नीचे अग्रज सीरीज की एक झलक –

Agraj Series - Raj Comics
कवर्स (मौलिक संस्करण)

नोट: तस्वीर में यहाँ नागराज अमेरिका में भी दिख रही है, अब आगे क्या आएगा आप सभी को इस बात का अंदाजा लग ही गया होगा. उम्मीद करता हूँ साल के आगामी महीनों में पाठकों को भरपूर कॉमिक्स पढ़ने को मिले.

हिंदी नॉवेल जगत के बेताज बादशाह श्री सुरेन्द्र मोहन पाठक की किताब तकदीर का तोहफा ((हिंदी)) को आज ही प्राप्त करें –

Surendra Mohan Pathak - Taqdir Ka Tohfa - Sooraj Pocket Books

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: