प्री बुकिंग: खलनायक – महानायक – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Pre Booking: Khalnayak – Mahanayak – Raj Comics By Manoj Gupta)

जी हाँ, मैं हूँ खलनायक!!! नब्बे के दशक में खलनायक फिल्म का यह संवाद और गाना बड़ा ही लोकप्रिय था लोगों के बीच और उसी दौर में आ रही राज कॉमिक्स द्वारा बड़े आकार और रंग रूप में राज कॉमिक्स सुपर विशेषांक. फाइटर टोड्स (नागराज और सुपर कमांडो ध्रुव) एवं प्रेत अंकल से शुरू होकर यह सिलसिला कुल 10 सुपर विशेषांक तक चला और उसके बाद शायद अपने बड़े आकार के कारण दोबारा कभी पुन:मुद्रित नहीं हुए. उसी दौर में दो मल्टीस्टार कॉमिक्स भी प्रकाशित हुई थी जहाँ पर उस दौर के कॉमिक्स प्रेमियों ने तीन पौराणिक योद्धाओं को एक साथ एक मंच पर देखा था और उन दो कॉमिकों के नाम थे – “खलनायक और महानायक(Khalnayak – Mahanayak).

Kalnayak - Mahanayak - Raj Comics - Old Ads
“खलनायक – महानायक” का पुराना विज्ञापन
“खलनायक और महानायक” (Khalnayak – Mahanayak) – Raj Comics By Manoj Gupta

कॉमिक्स पाठकों और कलेक्टर्स में ‘खलनायक और महानायक‘ की भारी मांग थी और क्योंकि जैसा मैंने आपको उपर बताया की इन्हें कभी पुन:मुद्रित नहीं किया गया. इनकी कमी काफी समय पाठक महसूस कर रहें थे और आख़िरकार इन्हें दोबारा प्रकाशित करने का निर्णय ‘राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता’ से घोषित हुआ. अब वो घड़ी आ चुकी है और बहुत जल्द ये आपके कलेक्शन में होंगी. इनकी प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है और लगभग सभी पुस्तक विक्रेताओं के पास से आप इन्हें प्राप्त कर सकते है.

Khalnayak - Mahanayak - Raj Comics By Manoj Gupta
खलनायक – महानायक
राज कॉमिक्स बाय मनोज कॉमिक्स

इस कड़ी में पहली कॉमिक्स थी ‘खलनायक‘ जहाँ पहली बार भोकाल, गोजो और अश्वराज एक साथ नज़र आए लेकिन खलनायकों की टुकड़ी ने उनके छक्के छुड़ा दिए और उनकी प्रेयसी एवं प्रियजनों का अपहरण कर उन्हें अपनी बात मनवाने के लिए मजबूर कर दिया. यह पढ़कर तो आप यही कहेंगे शायद नब्बे के दशक में आई श्री मिठुन चक्रवर्ती की किसी फ़िल्म का प्लाट होगा पर रुकिए कॉमिक्स जगत के पितामह श्री प्रताप मुल्लिक के आवरण और राज कॉमिक्स की टीम के बेहतरीन चित्रकारी का आईना हैं ये दोनों कॉमिक्स.

Khalnayak - Bhokal - Gojo - Ashwaraj - Raj Comics By Manoj Gupta
खलनायक
राज कॉमिक्स बाय मनोज कॉमिक्स

कॉमिक्स खरीदने के लिए लिंक में क्लिक कीजिए – आन कॉमिक्स, राज कॉमिक्स, डायमंड टून्स

खलनायक की अगली कड़ी है ‘महानायक‘ – जहाँ हमारे योद्धा भोकाल, गोजो और अश्वराज का मुकाबला एक बार फिर इन खलनायकों की टुकड़ी से होगा पर क्या हमारे महानायक इनसें जीत पाएंगे ? क्या होगा उनके परिजनों का ? इन सभी सवालों के जवाब आपका इंतज़ार कर रहें महानायक में!

Mahanayak - Bhokal - Gojo - Ashwaraj - Raj Comics By Manoj Gupta
महानायक
राज कॉमिक्स बाय मनोज कॉमिक्स

अगर आप पुराने दौर के प्रसंशक हैं तो यह दोनों कॉमिक्स आपके कलेक्शन में जरुर होनी चाहिए. बेमिसाल चित्रांकन और हल्की फुल्की कहानी में आपका जबरदस्त मनोरंजन होगा और अभी आपके पास मौका है इन्हें अपने संग्रह में जोड़ने का, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

ADVENTURES OF THE GST MAN

ADVENTURES OF THE GST MAN

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!