न्यूज़ बाइट्स: राज कॉमिक्स का प्रथम सेट – संस्थापक श्रद्धांजलि वर्ष (News Bytes: The First Ever Set Of Raj Comics – Founder Tribute Year)

सुस्वागतम मित्रों, इस वर्ष को कॉमिक्स प्रेमी किसी डायरी में नोट कर लें. कॉमिक्स प्रशंसकों के लिए एक यादगार वर्ष के रूप में आप इसे याद करेंगे और कई वर्षों बाद भी कहते पाएं जाएंगे की क्या क्या हुआ था 2021 में!!! मुझे तो यह बताने में अत्यंत ही हर्ष हो रहा की अमूलचूल बदलावों से गुज़रते हुए 2021 आया और कॉमिक्स के पाठकों के लिए अद्भुद सौगातें भी लाया. क्या आप भी उत्साहित है??

सबसे पहला अपडेट है *सर्प सत्र* का जहाँ श्री अनुपम सिन्हा जी ने आगामी कॉमिक्स के आवरण का इंक्ड वर्शन साझा किया, जिसे बनाया है खुद अनुपम जी ने और इंक्स है श्री जगदीश कुमार जी के. बिलकुल हाहाकारी आर्टवर्क और कहानी होने वाली है क्यूंकि यह अनुपम जी ने स्वयं कहा है की वो फिर से विश्वरक्षक नागराज पर कार्य कर रहें है.

Sarp Satra - Anupam Sinha - Raj Comics
सर्प सत्र – बाय अनुपम सिन्हा
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

इसके बाद नज़र आए कुछ नए और कुछ पुराने क्लासिक एवं विंटेज मैगनेट स्टीकर्स जो लगभग सभी बुकसेलर्स के पास उपलब्ध है और पाठकों के लिए खास इन्हें अमेज़न पर भी उपलब्ध कराया गया है.

Pop Magnet Sticker - Raj Comics By Manoj Gupta
पॉप मैगनेट स्टीकर #1
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

इसके बाद पाठकों ने डिमांड की की पुराने क्लासिक स्टाइल में भी मिलना चाहिए तो मनोज जी ने कुछ घंटो बाद ही श्री प्रताप मुल्लिक जी के ‘नागराज’ के पुराने आर्टवर्क पर नया मैगनेट स्टीकर का पैक भी पाठकों के लिए उपलब्ध कराया है. आप इसे सभी पुस्तक विक्रेताओं से खरीद सकते है.

अमेज़न – लिंक

Pop Magnet Sticker 2 - Raj Comics By Manoj Gupta - Pratap Mulick
पॉप मैगनेट स्टीकर #2
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

यहाँ पर अब बात होगी *सर्प सत्र* की जहाँ पर टकराते दिखें “महात्मा कालदूत – ज्वालक”, क्या होगा जब नागद्वीप और कोबरा घाटी होंगे आमने सामने. राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता की हंगामाखेज प्रस्तुति, अनुपम जी और जगदीश जी के प्रयासों से उद्धृत – ‘सर्प सत्र’.

Sarp Satra - Anupam Sinha - Raj Comics
सर्प सत्र – बाय अनुपम सिन्हा
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

इस विज्ञापन की विशेष बात यह है जिसे अनुपम जी ने बताया की इसे क्षैतिज रूप में या लंबरूप में (Horizontal & Vertical Format) छापा जा सकता है जो वाकई में काबिलेगौर और आश्चर्यकारी है. लेकिन बात यहाँ खत्म नहीं होती क्योंकि आ चुका है नागराज यात्रा वृतांत का रंगीन वैरिएंट आवरण जिसे बनाया है कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री ललित कुमार शर्मा जी ने, रंग सज्जा है श्री प्रदीप शेरावत और श्री भक्त रंजन की.

Nagraj Yatra Vritant - Raj Comics By Manoj Gupta
नागराज यात्रा वृतांत
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

अब अंतिम अपडेट जो इस पोस्ट के आर्टिकल को सार्थकता प्रदान करता है जैसा आपको पता ही है की वर्ष का पहला सेट राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता से प्री आर्डर पर विक्रेताओं के पास उपलब्ध है जो फरवरी माह के पहले हफ्ते में शिपिंग होना शरू हो जाएगा. पहले सेट में आपके लिए नागराज #6 से #10 और परकाले, चक्र, वर्तमान व ड्रैकुला का अंत के रीप्रिंट्स लाये गए हैं और राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता का यह सेट बहुत जल्द आपके पास पहुंचेगा.

Raj Comics First Set - Year 1986
राज कॉमिक्स का पहला सेट जो वर्ष 1986 में प्रकाशित हुआ था
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

लेकिन जिस घोषणा से पाठकों में हर्ष है वो है वर्ष 1986 में प्रकाशित हुई राज कॉमिक्स का प्रथम सेट जिसमें ‘कनकपुरी की राजकुमारी‘ कॉमिक्स हैं जो की राज कॉमिक्स की पहली कॉमिक्स थी और अभी ‘कलेक्टर्स’ में बहुत ही रेयर मानी है एवं इसके साथ ही सुपरहीरो ‘विनाशदूत‘ की पहली कॉमिक्स भी है. इसी के साथ हास्य सम्राट बांकेलाल का ‘हास्य सेट’ भी उपलब्ध होने वाला है जहाँ आप पढ़ पाएंगे बांकेलाल के प्रथम 4 कॉमिक्स जो आपको अंदर तक गुदगुदा देंगे और इस वर्ष को कहा जाएगा – “संस्थापक श्रद्धांजलि वर्ष“. मनोज जी कहते है –

जैसा की आप सभी लोग जानते हैं, राज कॉमिक्स के संस्थापक व मेरे पिताजी श्री राज कुमार गुप्ता जी का पिछले महीने स्वर्गवास हो गया था अतः उनको श्रद्धांजलि देते हुए २०२१ को राज कॉमिक्स संस्थापक श्रद्धांजलि वर्ष घोषित किया जा रहा है।

आपका अपना,
मनोज गुप्ता

इसी के साथ अंत करता हूँ इन अपडेट्स का और फिर मुलाकात होगी राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता के अगले घोषणाओं के साथ, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

1965 War Pack Paperback

1965 War Pack Paperback - Aan Comics

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!