न्यूज़ बाइट्स: प्रलय का देवता, तौसी का आगमन, नॉवेल्टी एवं डोगा डाइजेस्ट – 11 (News Bytes: Tausi’s arrival, Novelty and Doga Digest – 11)

राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता की ओर से इस हफ्ते खबरों की बारिश हो रही थी जहाँ गरज के साथ भिन्न भिन्न प्रकार के नॉवेल्टी एवं सूचनाओं की तेज़ हवाएं बहते देखी गयी. यकीन मानिए इस पोस्ट को पढ़ते पढ़ते आप लोग भी यह सोचने को मजबूर हो जाएंगे की वर्ष 2021 कॉमिक्स प्रशंसकों के लिए एक ना भूलने वाला साल बनने जा रहा है. इस खंड की पहली खबर है डोगा डाइजेस्ट – 11 जहाँ हमनें देखा संयुक्त संस्करण का आवरण. श्री गौरव श्रीवास्तव ने बेहद ही सुंदर आवरण बनाया है जहाँ डोगा, काल पहेलिया और उसके अन्य किरदार देखें जा सकते है.

गणतंत्र दिवस के सुअवसर पर श्री संजय गुप्ता जी ने सभी पाठकों को बधाई दी एवं डोगा डाइजेस्ट – 11 का रंगीन आवरण भी साझा किया.

इसके बाद संजय जी ने सभी कॉमिक्स प्रेमियों को उनके पहले सेट के लिए जो अभूतपूर्व प्रतिसाद मिला है उसका दिल से आभार व्यक्त किया और उन्होंने इस बात की घोषणा भी कर दी की अगले सेट में सभी मित्रों को 10% प्रतिशत की छूट दी जाएगी जिसमें नरक नाशक नागराज के 4 संग्राहक प्रतियाँ आ रही है. यहाँ पर 7% की छूट पाठकों को मिलेंगी वहीँ 3% की छूट पुस्तक विक्रेअतों के पास जाएगी. अगर आप लोगों ने ‘RCSG’ के प्रथम सेट को बुक नहीं किया है तो आज ही अपने अंक पुस्तक विक्रेताओं के पास सुरक्षित करें और साथ ही देखें नागराज और तौसी के टकराव – ‘प्रलय का देवता‘ का इंक्ड आवरण.

Pralay Ka Devta - Raj Comics By Sanjay Gupta - Nagraj Vs Tausi
आर्ट: ललित कुमार शर्मा और जगदीश कुमार
प्रलय का देवता – नागराज और तौसी
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

इसके बाद नज़र आया भेड़िया की शुद्धिकरण श्रृंखला का एक प्रोमोशनल पोस्टर जिसे बनाया है भेड़िया के अमर प्रेम श्रृंखला में चित्रकारी का योगदान देने वाले आर्टिस्ट श्री आदिल खान पठान ने और उसपर इंकिंग की श्री जगदीश कुमार जी ने. पोस्टर बड़ा ही अच्छा बना है जो आपको भेड़िया के एक दशक पहले आई श्रृंखला ‘अमर प्रेम’ से समानता की झलक जरूर देगा.

Shuddhikaran Series - Raj Comics By Sanjay Gupta
आर्ट: आदिल खान पठान और जगदिश कुमार
शुद्धिकरण श्रृंखला – जेन और भेड़िया
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

राज कॉमिक्स खरीदने के लिए लिंक पर क्लिक कीजिए – राज कॉमिक्स (साथ 4 दशकों का)

आप सभी पाठकों को बता दूँ की चित्रदीर्घा और पाइजन पोस्ट की प्रविष्टियाँ बंद हो चुकी है लेकिन ‘उदास होने का नइ‘ क्योंकि अब शरू हो चुकी वनरक्षक के संग्राहक अंकों में छपने के लिए नई प्रविष्टियाँ जहाँ आपको #वनरक्षक के हैशटैग के साथ अपनी छवि प्रेषित करनी है वहीँ #अमरप्रेम के हैशटैग के साथ भेड़िया और जेन के लिए अपने विचार व्यक्त करने है एवं इसे वन पोस्ट के अंतर्गत छापा जाएगा. इसी के साथ देखने को मिलें है “युगारंभ“- नागराज के प्रीमियम संस्करण के लिए तैयार किए गए ‘टिन बॉक्स’ (Tin Box).

यह सभी बॉक्स 4 इंच गहरे है और इनमें आप अपनी विशेष कॉमिक्स को सुरक्षित रख सकते है एवं ये आपके शोकेस या रैक्स की शोभा भी बढ़ाएगी. मैंने तो सोच लिया है की कौन सा बॉक्स लेना है और आपने?? अगर आप इन्हें बुक नहीं करेंगे तो हो सकता है ‘अप्सरा का प्रेमी‘ आपसे बदला लेने आ धमके क्यूंकि इस आशिक का मिजाज जरा हटके है और यह मैंने नहीं स्वयं संजय जी ने कहा है. युगारंभ से एक पृष्ठ जिसे लिखा है श्री नितिन मिश्रा ने और चित्र है श्री ललित कुमार शर्मा के.

Yugaarambh - Apsara - Tausi - Raj Comics
आर्ट: ललित कुमार शर्मा
लेखक: नितिन मिश्रा
युगारंभ – अप्सरा
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

लेकिन तौसी सिर्फ बदला ही नहीं लेगा इस बार बल्कि ब्रहमांड रक्षकों के दल में शामिल भी होगा और समस्त प्राणियों के जीवन बचाने का प्रण भी लेगा. श्री आदिल खान पठान के द्वारा बनाया गया ब्रह्मांड रक्षकों के दल का शानदार चित्र जो पूर्ण होने के बाद सभी फैन्स के संग्रह में शामिल होने को लालायित होगा.

अब इस खंड का अंत होगा राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता द्वारा प्रकाशित होने वाले आगामी आकर्षणों से. जी हाँ इसके बारे में कॉमिक्स पाठक स्वयं ही फैसला कर लें क्यूंकि इसे देखने के बाद आपको पहले अनुच्छेद में लिखा गया हमारा वर्णन जरुर समझ आएगा और क्यूँ यह ‘युगारंभ‘ वर्ष आप सभी कॉमिक्स पाठकों के लिए यादगार बन जाएगा.

Raj Comics By Sanjay Gupta - Next Installments
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता की आगामी पेशकश

इन खबरों के साथ अब विदा लेतें है दोस्तों, जुनून बनाए रखिए, हौसला जगाए रखिए, फिर मिलेंगे राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता की अन्य खबरों के साथ, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Goku – Dragon Ball – Super Hero – Cartoon

Goku - Dragon Ball - Super Hero - Cartoon

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

One thought on “न्यूज़ बाइट्स: प्रलय का देवता, तौसी का आगमन, नॉवेल्टी एवं डोगा डाइजेस्ट – 11 (News Bytes: Tausi’s arrival, Novelty and Doga Digest – 11)

  • January 26, 2021 at 8:42 pm
    Permalink

    Kya Aap ye bata sakte Hain ki Doga 11 mein Kaun-kaun si comics Hongi

    Reply

Leave a Reply

error: Content is protected !!