न्यूज़ बाइट्स: राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता (News Bytes: Raj Comics By Sanjay Gupta)

नमस्कार दोस्तों, न्यूज़ बाइट खंड के अंतर्गत आज नज़र डालेंगे ‘राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता’ के साप्ताहिक खबरों पर. युगारंभ से लेकर आगामी आने वाली कॉमिक्स श्रृंखलाओं की एक झलक एवं अन्य कई जानकारियाँ. अब शुरुआत करते है नागराज के संग्राहक अंकों के मुख्य और वैरिएंट आवरण के बुकमार्क्स से. दोनों कॉमिक्स के आवरण को लेकर ही इन्हें बनाया गया है श्री मंदार गंगेले द्वारा. आप कौन सा आर्डर करने वाले है?

Nagraj - Yugaarambh Series - Raj Comics
युगारंभ श्रृंखला – बुकमार्क्स
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

इसके बाद बारी आती है नॉवेल्टी की जहाँ आप रूबरू होंगे ‘मुंबई के बाप’ – “डोगा” से. एक टिन बॉक्स में रखा डोगा का यह कर्फ्यू के ज़माने का मैगनेट स्टीकर आपके दिल की धड़कने बढ़ा देगा. मज़े की बात यहाँ पर यह है की इसे श्री संजय गुप्ता जी ने बॉक्स सेट कहा है जिसका तात्पर्य यह बैठता है की या तो राज कॉमिक्स के किरदारों के अनुरूप बॉक्स सेट उपलब्ध होंगे या पांच या दस मैगनेट स्टीकर्स के सेट में इन्हें उपलब्ध कराया जाएगा.

Raj Comics - Magent Sticker Box Set
डोगा – बॉक्स सेट – मैगनेट स्टीकर
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

आप सभी को बता दूँ की राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता के फेसबुक ग्रुप में एक अनोखी प्रतियोगिता भी चल रही है जो आपको कॉमिक्स के स्वर्णिम दौर में ले जाएगीं. जी हाँ अगर आप भी पायजन पोस्ट और अपने चित्र कॉमिक्स के साथ नरक नाशक उत्पत्ति श्रृंखला के पृष्ठों पर देखना चाहते है तो लिख भेजिए राज कॉमिक्स के नरक नाशक से जुड़े अपने संस्मरण या लघु लेख एवं साझा कीजिए अपने कॉमिक्स प्रेम को अपने तस्वीरों के माधयम से उनके फेसबुक ग्रुप पर. इसके लिए आपको अपने लेख एवं तस्वीरों के साथ हैशटैग #पायजनपोस्ट और #चित्रदीर्घा का उल्लेख करना पड़ेगा अन्यथा आपका प्रयास अनदेखा किया जा सकता है. फिर देर किस बात की लिखिए मित्रों!!!

नोट*: माफ़ कीजिएगा मित्रों चित्रदीर्घा की समय सीमा समाप्त हो चुकी है पर आप लोग अभी पायजन पोस्ट में अपनी प्रविष्टी भेज सकते है.

Raj Comics - Narak Nashak Utpatti Shrinkhla
नरक नाशक उत्पत्ति श्रृंखला
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

राज कॉमिक्स खरीदने के लिए लिंक पर क्लिक कीजिए – राज कॉमिक्स (साथ 4 दशकों का)

राज कॉमिक्स की एक दुर्लभ खोज – “नागराज“. एक ऐसा नायक जिसने राज कॉमिक्स यूनिवर्स की नींव रखी, जो आतंकवाद का कट्टर दुश्मन है और जो हमेशा अन्याय के विरूद्ध लड़ा एवं अपने विलक्षण युद्ध कौशल और शक्तियों से अपराधियों को काल का ग्रास बनाते आ रहा है, यह शीघ्र प्रकाशित होगा राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता के बैनर तले ‘संग्राहक संस्करण’ के रूप में और तब होगा एक नया “युगारंभ

Yugaarambh Series - Nagraj - Collectors Edition
युगारंभ श्रृंखला – नागराज
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

इस बुलेटिन का अंत होगा एक और धमाकेदार खबर से जहाँ आप सभी कॉमिक्स प्रेमी मुख़ातिब होंगे श्री अभिषेक मालसुनी जी के एक ज़हरनाक आर्टवर्क से. मैं हूँ भेड़िया के संग्राहक अंक के आवरण में आप उनका जादू देख सकते है. मालसुनी जी के इलस्ट्रेशन की खासियत होती है उनके पात्रों के चेहरे, जो आप नागराज और सुपर कमांडो ध्रुव के एक क्लासिक पोस्टर में भी देख सकते है. एक आर्टिस्ट के रूप में उन्होंने राज कॉमिक्स के लिए काफी कार्य किया है और अब वो लेकर आएं है आप सभी के लिए “नरक नाशक नागराज” के ‘उत्पत्ति‘ श्रृंखला का मुख्य आवरण. इसे देखकर कॉमिक्स प्रेमी कोरियोग्राफर श्री गणेश हेगड़े के प्रचलित गाने ‘मैं दीवाना, हाँ मैं दीवाना‘ को भी गुनगुना सकते है.

Narak Nashak Nagraj - Utpatti Shrinkhla - Raj Comics
नरक नाशक नागराज उत्पत्ति श्रृंखला
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता

यह आर्टवर्क अभी पूर्ण नहीं हुआ है लेकिन अभी से इसने कॉमिक्स के गलियारों में सरगर्मी बढ़ा दी है, मिलते है कुछ अन्य खबरों के साथ, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

DC Super Hero Girls: Summer Olympus

DC Super Hero Girls: Summer Olympus

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

2 thoughts on “न्यूज़ बाइट्स: राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता (News Bytes: Raj Comics By Sanjay Gupta)

Leave a Reply

error: Content is protected !!