न्यूज़ बाइट्स: राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (News Bytes: Raj Comics By Manoj Gupta)

नमस्कार दोस्तों, न्यूज़ बाइट्स के सेगमेंट में आज हम देखेंगे राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता के साप्ताहिक अपडेट्स. पिछले दिनों कई घोषणाएं और झलकियाँ कॉमिक्स प्रशंसकों को देखने को मिली और इसकी शुरुआत हुई नागराज के यात्रा वृतांत – 1 संयुक्त संस्करण के आवरण और खलनायक की तस्वीर से, इसके साथ दिख रहे थे कुछ नॉवेल्टी आइटम्स भी. श्री मनोज गुप्ता जी ने यह भी कहा की वह पाठकों का उत्साह देख कर अभिभूत है.

Raj Comics By Manoj Gupta - नागराज Yatra Vritant 1 CE And Khalnayak Comics
नागराज के यात्रा वृतांत – 1 संयुक्त संस्करण
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

इसके बाद ही हमने देखा नागराज यात्रा वृतांत – 1 के संयुक्त संस्करण का संपूर्ण आवरण जिसे बनाया है श्री अनुपम सिन्हा जी ने, इंक्स है श्री जगदीश कुमार जी के और रंग-सज्जा है श्री भक्त रंजन जी की. जैसा मनोज जी ने कहा यह संयुक्त संस्करण बहुत जल्द आ जाएगा एक नए रूप में और आकर्षक उपहारों के साथ. वाकई में बड़ा ही अद्भुद कार्य किया है पूरी टीम ने मिलकर.

Raj Comics By Manoj Gupta - Nagraj Yatra Vritant 1 CE Cover
नागराज के यात्रा वृतांत – 1 संयुक्त संस्करण का आवरण
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

लेकिन ख़बरों का सिलसिला यहाँ नहीं थमेगा क्योंकि आगामी दिनों में आने वाली है कदम स्टूडियोज के आर्ट से सुसज्जित भोकाल की “चमत्कारी भोकाल” श्रृंखला और इसके साथ नज़र आएंगे श्री धीरज वर्मा के शानदार आवरण वाली मुंबई के बाप – ‘डोगा‘ की ट्रेनिंग सीरीज जहाँ आप उसके गोला बारूद से लेकर उसके कसरत तक और उसके लड़ाई – शरीर सौष्ठव की तकनीक से लेकर उसके पसंदीदा कुत्तों तक की जानकारी इन कॉमिक्स के माध्यम से प्राप्त कर पाएंगे.

Raj Comics By Manoj Gupta - Chamtkari Bhokal Series And Doga Training Series
चमत्कारी भोकाल श्रृंखला और डोगा डाइजेस्ट (ट्रेनिंग, हथियार, कसरत और पालतू कुत्ते)
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

अब बात करेंगे नागराज यात्रा वृतांत – 2 के संयुक्त संस्करण की जिस पर बड़ी शीघ्रता से कार्य चल रहा है और उसके परिणाम आप नीचे इस संयुक्त संस्करण के आवरण के रूप में देख सकते है. यहाँ चित्रांकन है अनुपम जी का एवं इंक्स है जगदीश जी के. क्या कहते है आप लोग? मुझे तो यह शानदार लग रहा है.

इस संयुक्त संस्करण में 5 कॉमिक्स होंगे जिनके नाम नीचे दिए जा रहें है –

  1. खूनी कबीला
  2. कोबरा घाटी
  3. बच्चोँ के दुश्मन
  4. प्रलयंकारी मणि
  5. शंकर शहंशाह

राज कॉमिक्स खरीदने के लिए लिंक पर क्लिक कीजिए – राज कॉमिक्स (साथ 4 दशकों का)

Raj Comics By Manoj Gupta - Nagraj Yatra Vritant 2 CE Cover
नागराज के यात्रा वृतांत – 2 संयुक्त संस्करण का आवरण
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता के वेबसाइट यानि rajcomics.net पर भी जोर शोर से कार्य हो रहा है. जहाँ अकाउंट लॉगइन आईडी का बनाना, कॉमिक्स को लिस्ट करना और ‘शॉप’ नाम का नया सेगमेंट साफ़ साफ़ देखा जा सकता है हालाँकि अभी सारे प्रोडक्ट्स ‘सोल्ड आउट’ है लेकिन इनके उपलब्ध होने की संभावना भी प्रबल है. क्या आपने अपना अकाउंट बनाया? सेल भी जल्द लगने वाली है तो तैयार रहें.

Raj Comics By Manoj Gupta - Website
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता – वेबसाइट

उपहारों की घोषणा तो आप उपर पढ़ ही चुके है तो उसके दर्शन भी कर लीजिए, जी हाँ कॉमिक्स जगत के पितामह श्री प्रताप मुल्लिक जी के इलस्ट्रेशन से सजे इन मैगनेट स्टीकर्स और पेपर स्टीकर्स को भला कौन नहीं खरीदना चाहेगा और बस यही नहीं, जैसा की मनोज जी ने कहा ढेर सारी नॉवेल्टीज और भी है. इन्हें तो देखकर ही आनंद आ गया, दो शब्द भी अंग्रेजी के जो आप सभी कह रहें होंगे – Can’t Wait!!!!

इस खंड के ख़बरों का अंत होगा हाल ही के एक जबरदस्त घोषणा और आर्टवर्क से जिसे देख कर कॉमिक्स प्रेमियों के ‘दिल’ की की धड़कने भी बढ़ गई है. भाई हो भी क्यूँ ना क्योंकि खबर ही ऐसी है, जी दोस्तों ‘युगनायकम‘ यानि खलनायक-महानायक के संयुक्त संस्करण की पहली झलक आज मनोज जी के द्वारा साझा की गई एवं इसे बनाया है हर ‘दिल’ अजीज़ कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री ‘ दिलदीप सिंह’ जी ने. इस आवरण को देखकर कई पाठकों के मुहं से चीख ही निकल गयी होगी जैसे चीखता है – ‘भोकाकाकाकाकाल‘, एक अभूतपूर्व टकराव.

Raj Comics By Manoj Gupta - Yugnayakam - Khalnayak Comics - Mahanayak Comics
युगनायकम (खलनायक-महानायक संयुक्त संस्करण)
आर्ट: दिलदीप सिंह

राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता – वेबसाइट

शायद आपको भी किसी खबर ने चौंकाया जरूर होगा, डोगा डाइजेस्ट तो वाकई में कई पाठकों के पास उपलब्ध नहीं है और फिर चमत्कारी भोकाल श्रृंखला क्योंकि ‘काली कंठी’ नामक कॉमिक्स बड़ी ही रेयर मानी जाती है कलेक्टर्स में, मैं तो कहता हूँ “आनंद का माहौल है” और आप? आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Set-Children Knowledge Bank (Hindi)

Set-Children Knowledge Bank (Hindi)

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!