नागराज वृतांत भाग 1 संग्राहक संस्करण – पूर्व आदेश (Nagraj Vritant Collectors Edition – Pre Order)

नमस्कार दोस्तों, राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता का प्रथम संग्राहक अंक – नागराज वृतांत भाग – 1 अब आपके पुस्तक विक्रेताओं पर प्री बुकिंग पर उपलब्ध है. इस बात की सूचना खुद श्री मनोज गुप्ता जी ने साझा की है और उन्होंने ‘नागराज’ के प्रथम चरित्र चित्रण पर भी प्रकाश डाला. पाठक मनोज जी के शब्दों में उनकी भावनाओं को समझ सकते है की कैसे नागराज बस एक कॉमिक्स का किरदार ही नहीं बल्कि राज कॉमिक्स का आधार स्तंभ है.

श्री मनोज गुप्ता जी फेसबुक लिखते है –

नागराज वृतांत: नागराज की रचना करने के पीछे हमारी एक ही प्रेरणा थी- जैसे इंडिया का नेशनल बर्ड, नेशनल एनिमल व नेशनल स्पोर्ट होता है, वैसे ही इंडिया का एक नेशनल सुपर हीरो भी होना चाहिए। वैसे तो ये बात मैं पहले भी कुछ इंटरव्यूज में कह चूका हूँ लेकिन एक बात है जिसके बारे में शायद पहले कभी ज़्यादा बात नहीं हुई। नागराज को बनाने का लक्ष्य- नागराज के रूप में हम एक ऐसा सुपरहीरो चाहते थे जिसकी न सिर्फ कहानी व शक्तियां अद्भुत हों बल्कि एक ऐसा हीरो जिसका कॉस्ट्यूम व लुक भी एकदम Elegant हो, आज कल की आम भाषा में, हम चाहते थे की नागराज की लुक काफी Aesthetic हो।कॉमिक्स व सुपर हीरोस की रचनाओं में हम भाई व हमारे पिताजी पुरे भारत का सफर तय कर गए।

Nagraj Yatra Vritant Collectors Edition - 1 - Novelty
नागराज यात्रा वृतांत संग्राहक अंक – बॉक्स सेट और नॉवेल्टी
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

ऐसी ही एक यात्रा में मेरी और मेरे पिताजी की मुलाकात हुई प्रताप मुलिक जी से। उनको पहली बार नागराज की परिकल्पना सुनाई व नागराज के कॉस्ट्यूम पर लम्बी डिस्कशन हुई जिसके बाद नागराज का पहला रूप चित्रित हुआ। यह रूप नागराज की प्रथम ५ कॉमिक्स तक रहा।नागराज पहली कॉमिक से ही भारत के बच्चों के बीच प्रसिद्द हो गया और सभी ने इस अद्भुत सुपर हीरो को बेहद पसंद किया। लेकिन हमारी अभी भी एक समस्या थी। पूरी तरह से संतुष्ट नहीं थे। इसकी क्या वजह हो सकती है? ५ लगातार हिट कॉमिक्स के बाद भी असंतोष क्यों? क्यूंकि नागराज का लुक अभी भी Aesthetic नहीं थी। फिर वापस से नए चित्रण व कल्पनाएं करने के बाद नागराज का ये चित्र बन कर आया। (चित्र #1)ये चित्र देख कर पहली बार मुझे लगा की अब नागराज भारत का सर्वोत्तम सुपर हीरो बन सकता है। नागराज की इस छवि को लेकर नागराज के कुछ वृतांत लिख डाले जिन्होंने नागराज व राज कॉमिक्स का स्थान कॉमिक्स इंडस्ट्री के इतिहास के पन्नों में पक्का कर दिया।नागराज की उन्ही कॉमिक्स को अब हम वृतांत -१ के रूप में एक शानदार अंदाज़ में पुनः पेश कर रहे हैं।

Nagraj Vritant-1 Special Collector’s Box

नागराज यात्रा वृतांत का संग्राहक अंक एक विशेष बॉक्स सेट में लाया जा रहा है और इस बॉक्स सेट में कई सारी नॉवेल्टी मुफ्त में दी जा रही है.

  • डिजाईनर बॉक्स
  • नागराज यात्रा वृतांत संग्राहक अंक – 1
  • 2 एक्सक्लूसिव मैगनेट स्टीकर
  • 4 स्टीकर
  • 1 आर्ट कार्ड
  • 1 बुकमार्क

इस आकर्षक बॉक्स सेट का मूल्य है मात्र 649/- रुपये और यह सभी विक्रेताओं के पास उपलब्ध है.

Nagraj Yatra Vritant Collectors Edition - 1
कवर आर्ट: अनुपम सिन्हा
नागराज यात्रा वृतांत संग्राहक अंक
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

आशा करता हूँ पाठक भारी संख्या में अपना आर्डर प्रेषित कर राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता के इस प्रयास को सफल बनाएंगे, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Raj Comics Superhero Magnet Stickers | Vintage | Pack of 4 Fridge Magnets | Nagraj Vintage Art 

Raj Comics Superhero Magnet Stickers | Vintage | Pack of 4 Fridge Magnets | Nagraj Vintage Art

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!