क्या माइकल कीटन फिर बनेगें बैटमैन?

हाँ मित्रों आपने सही पढ़ा है, माइकल कीटन शायद फिर से एक बार ‘बैटमैन‘ या ‘ब्रूस व्येन‘ के किरदार में दिख सकते है वो भी वार्नर ब्रदर्स की नई फिल्म – ‘द फ़्लैश’ में, आपको बताता चलूँ DC Universe में फ़्लैश का किरदार ‘एरिज़ा मिलर’ निभा रहे है और वो दो फिल्मों में दिखाई भी पड़ चुके है – ‘बैटमैन वेर्सेज़ सुपरमैन’ और ‘जस्टिस लीग’. फ़्लैश DC Comics का एक बेहतरीन किरदार है और उसकी खासियत है उसकी अप्रतिम तेज़ी, वो सुपरमैन से भी तेज़ है और विभिन्न आयामों और ब्रह्मांडों में यात्रा कर सकता है. DC एनिमेटेड यूनिवर्स में तो उस बाकायदा एक फिल्म भी बनी है ‘फ़्लैशपॉइंट’ के नाम से और इस नाम से DC कॉमिक्स की एक श्रृंखला भी है. वो फिल्म भी लाजवाब है और ग्राफ़िक नॉवेल भी, भाषा अंग्रेजी है लेकिन आर्टवर्क और कहानी बेहद उम्दा है, शायद यही कारण है की अब उसकी लाइव एक्शन फिल्म भी जल्द आयेगी.

The Flash-Batman-Movie

बहरहाल ‘द बैटमैन’ करके एक नई फिल्म का फिल्मांकन जारी है जो शायद DC Universe से मेल नहीं रखती और उसके अभिनेता भी अलग है जिन्हें पाठक जानते भी होंगे जिन्होंने हॉलीवुड की फिल्म श्रृंखला ‘ट्वाईलाईट’ देखी होगी. उनका नाम है ‘रॉबर्ट पैटीसन’ और बैटमैन की अगली फिल्म में बतौर नायक वो दिखने वाले है. अब जरा बात ‘माइकल कीटन’ की कर ली जाएँ, माइकल में वर्ष 1989 में फिल्म ‘बैटमैन’ की और उसके 3 साल बाद वर्ष 1992 में वों ‘बैटमैन रिटर्न्स’ में भी दिखे, वर्ष 2014 में उन्हें ‘बर्डमैन’ फिल्म के लिए ऑस्कर पुरूस्कार के लिए भी नामांकित किया गया. वो Marvel Entertainment के फिल्म श्रृंखला स्पाइडर-मैन में ‘वल्चर’ की भूमिका में भी नज़र आ चुके है और हॉलीवुड के ख्यातिप्राप्त अभिनेताओं में से एक है.

क्योंकि ‘द फ़्लैश’ फिल्म में शायद नायक ‘बैरी एलन’ कई आयामों में समय यात्रा कर सकता है, इस हिसाब से इस बात में कोई दो राय नहीं की माइकल कीटन फिर से हम कॉमिक्स प्रेमियों और दर्शकों को ‘बैटमैन’ बन कर चौंका दें. द फ़्लैश को भी DC यूनिवर्स की एक कड़ी माना जा रहा है और इस साल वार्नर ब्रदेर्स की ‘वंडर वुमन 84’ भी आने वाली, DC Comics के प्रशंसकों के लिए ये अच्छी खबर है!

Flashpoint 
Amazon
Purchse Flashpoint

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: