कीनू रीव्स का नया कॉमिक नायक – “ब्र्जर्क्र”

Keanu Reeves New Superhero – BRZRKR

भारत में कॉमिक्स की कोई खबर इंटरनेट को ब्रेक नहीं करती (इक्का दुक्का मौकों को छोड़कर), वही विदेशों में अगर कोई ऐसी खबर आए तो हो-हल्ला मच जाता है. आज भी एक ऐसी खबर ने कॉमिक्स जगत के बाज़ार को गर्म कर रखा है. द मैट्रिक्स जैसी कटिंग एज फिल्मों की श्रृंखला में नायक की भूमिका निभा चुके श्री ‘कीनू रीव्स’ अब अपने द्वारा रचित एक कॉमिक्स श्रृंखला के साथ उपस्थित हुए है जिसका नाम है ब्र्जर्क्र” (BRZRKR).

Keanu Reeves - BRZRKR
Superhero 
Comics/Graphic Novel
Boom Studio
Keanu Reeves – BRZRKR
Superhero
Comics/Graphic Novel
Boom Studio

इस कॉमिक्स को लिखा है स्वयं कीनू रीव्स ने और उनके मित्र मैट किन्डट ने जब वो मैट्रिक्स 4 की रिहर्सल कर रहे थे. इसे आप “बर्ज़ेर्कर” यानी की अंगेजी भाषा में ‘Berzerker‘ भी बुला सकते है. कीनू रीव्स हमेशा से मार्वल कॉमिक्स के बड़े फैन रहे है और बड़े परदे पर वो “वॉल्वरिन” का किरदार निभाना चाहते थे पर अब वो ये कह रहे है की उन्हें बर्ज़ेर्कर का किरदार भी पसंद है और हो सकता आगे आने वाले समय में वो हमें एक नए अवतार में नज़र आएं.

टीम

कीनू और मैट के अलावा इस टीम का हिस्सा है चित्रकार एल्लेस्नड्रो विट्टी और बिल क्रैबट्री. इसे प्रकाशित किया जाएगा “बूम स्टूडियो” द्वारा और अक्टूबर माह के अंत तक इसका पहला अंक भी बाज़ार में आ जाएगा. इस सीरीज़ में कुल 12 अंक होंगे और कॉमिक्स जगत के पाठक इस बात से काफी उत्साहित दिखाई पड़े.

प्लाट

ये एक पौराणिक किरदार है जो 80000 सालों से जिंदा है, इसके पिता एक देवता थे और ये खुद आधा इंसान और आधा देवता है एवं कई हज़ार सालों से ये युद्ध लड़ रहा है क्योंकि उसके पिता ने ही उसे इस राह पर ढकेला है पर इसके साथ सही और गलत की जद्दोजहद भी उसके ज़ेहन पर काबिज़ है और ये कॉमिक बुक सीरीज़ “हिंसा और नैतिकता में से आप किस पक्ष को चुनते हैं की पड़ताल करती है”.

Keanu Reeves - BRZRKR
Superhero 
Comics/Graphic Novel
Boom Studio
Keanu Reeves – BRZRKR
Superhero
Comics/Graphic Novel
Boom Studio
कहानी

बर्ज़ेर्कर (BRZRKR) एक यक्ष (DEMIGOD) है जो पृथ्वी पर अपने अस्तित्व की खोज कर रहा है. फ़िलहाल वो अमेरिका में है और अमरीकी सरकार के लिए कई खतरनाक मिशन को अंजाम दे चुका है, उसे जवाब चाहियें और इसके लिए वो कुछ भी करेगा. एक्शन पैक्ड और भयंकर मार काट से भरपूर ये कॉमिक्स/ग्राफ़िक नॉवेल आपको बहोत जल्द पढ़ने को मिलेगी.

कीनू रीव्स अपने निभाए गयें किरदारों के कारण हॉलीवुड में काफी चर्चित है और पिछले साल उन्होंने “जॉन विक” की तीसरी कड़ी भी प्रस्तुत की थी जिसे सभी दर्शकों ने बहोत प्यार दिया. कीनू रीव्स इससे पहले भी DC Comics के किरदार ‘जॉन कोंस्टन्टिन‘ का अभिनय फिल्म ‘कोंस्टन्टिन‘ में निभा चुके है.

उम्मीद है ये पोस्ट आपको पसंद आया होगा, हमारे आगामी दहकते लेख का इंतज़ार करें जो है कॉमिक्स की ‘लेबलिंग‘ पर, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

क्रेडिट्स: द स्टार, बूम स्टूडियो

बाबा यागा aka यानी कीनू रीव्स की टी शर्ट यहाँ से खरीदें

Keanu Reeves - Baba Yaga
Amazon

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

2 thoughts on “कीनू रीव्स का नया कॉमिक नायक – “ब्र्जर्क्र”

  • July 22, 2020 at 1:58 am
    Permalink

    ये वाकई में कॉमिक्स प्रेमिकों के लिए बड़ी खास खबर है !!

    Reply
    • July 23, 2020 at 5:49 am
      Permalink

      जी बिलकुल, हार्ड कोर एक्शन पसंद करने वालों के लिए अच्छी खबर है.

      Reply

Leave a Reply

error: Content is protected !!