Hello Book Mine: कॉमिक्स जगत का बदलता चेहरा

नमस्कार मित्रों, आज हम बात करेंगे कामिक्स जगत में तेजी से उभरते हुए नए चेहरे हैलो बुक माईन की.

वैसे तो डिस्ट्रीब्यूशन में इनका नाम काफी पुराना है लेकिन खुद एक कामिक्स प्रेमी होने के नाते इन्होने भी इस बात को भली भांति समझा की आज के समय में जब मार्वल डी सी की फिल्में भारत के सिनेमा घरों में धूम मचा रही हैं एवम् विदेशी सुपर हीरोज का नाम सभी (बच्चों और बड़ो) की जुबान पर जमा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ अन्य बच्चे एवं युवा ऑनलाइन गेम्स और स्मार्ट फ़ोन की गिरफ्त मे जकड़ते जा रहे है जो कभी भारत के गौरव पूर्ण कॉमिक्स जगत का हिस्सा हुआ करते थे.

अब भारत की सबसे पुरानी कामिक्स पब्लिकेशन हाउसेस में से जाने जानी वाली राज कॉमिक्स और डायमंड कामिक्स जैसे नामी गिरामी कंपनियों की पहुंच से कामिक्स प्रेमी दूर हो रहे है एवं पाठकों का ध्यान अन्य संसाधनों में रमता जा रहा है, एसे समय में ऑनलाइन कामिक्स बुक स्टोर की स्थापना कर भारत के कोने कोने तक इन्हें पाठको तक पहुँचाने का बीड़ा उठाया है हैलो बुक माईन ने.

साभार: हैलो बुक माईन

इनके फेसबुक ग्रुप में कामिक्स को बढावा देने के उद्देश्य से कई प्रतियोगिताओं का आयोजन भी कराया गया जहाँ लोगों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया एवं ढेरों पुरुस्कार भी जीते, वैसे जो कामिक्स प्रेमी होता है उसे इस बात का भाव भान जरूर होता है की समाज के प्रति उसकी क्या जिम्मेदारियां है और एक अच्छे नागरिक के क्या कर्तव्य होते है, बचपन से ही एक क्रिएटिव सोच और साथ मे बौधिक विकास में कामिक्स का योगदान सराहनीय है एवं सही गलत का फेर भी यह हमे बताती है, ऐसे में मुझे लगता है की हैलो बुक माईन जैसे ऑनलाइन बुक स्टोर को हमें और प्रोत्साहन देना चाहिए।

साभार: हैलो बुक माईन

इनकी सर्विस लाजवाब है और साथ ही में अमर चित्र कथा (हिंदी और अंग्रेजी) एवम् उच्च दर्जे के अन्य स्टेशनरी प्रोडक्टस (कलरिंग बुक आदि) की आला रेंज भी उपलब्ध है, इन्हें एक बार मौका अवश्य दे और उड़ान भरे एक बार फिर से इस रंगीन सपनो की दुनिया में।

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी तो इसे अपने मित्रों, दोस्तों, ग्रुप्स, फेसबुक और अन्य सोशल टच पॉइंट्स पर ज्यदा से ज्यदा शेयर करे, हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे और कोई अन्य जानकारी आपके पास हो तो हमे कमेंट सेक्शन में मेंशन करिये, हार्दिक आभार – कॉमिक्स बाइट!

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

2 thoughts on “Hello Book Mine: कॉमिक्स जगत का बदलता चेहरा

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: