फिक्शन कॉमिक्स (Fiction Comics): जूनियर जेम्स बांड और करामाती मीकू

Fiction Comics

मित्रों फिक्शन कॉमिक्स ने हाल ही में एक बड़ी खबर की घोषणा की है. अब जल्द ही आप जूनियर जेम्स बांड और करामाती मीकू को कॉमिक्स के प्रारूप में देख पाएंगे. ये उन कॉमिक्स प्रशंसकों को राहत देगी जो कुछ विंटेज पढ़ना या देखना चाहते है.

Fiction Comics

फिक्शन कॉमिक्स नित नए प्रयोग कर कॉमिक्स पाठकों को वैसे भी काफी कॉमिक्स जिन्हें अन्य पब्लिकेशन ने प्रकाशित किया है, अपने सामर्थ्य के अनुसार मुहैया करा रही है और अब नन्हें सम्राट में प्रकाशित इन किरदारों को कॉमिक्स में देखना सुखद है.

जूनियर जेम्स बांड (Junior James Bond – Sukhwant Kalsi)

जूनियर जेम्स बांड के रचियता है श्री सुखवंत कलसी जी. इन्होंने चित्रभारती कथामाला के लिए इसका चरित्र चित्रण किया था एवं उसके बाद जब नन्हें सम्राट की शुरुवात हुई तब जूनियर जेम्स बांड वहां पर नियमित रूप से दिखाई पड़ने लगा. सुखवंत जी नन्हें सम्राट के सह संपादक भी है. उनकी देख रेख में ये फला फूला और लोकप्रिय हुआ.

COMICS TRIVIA: क्या आप जानते है जूनियर जेम्स बांड परम्परा कॉमिक्स के द्वारा भी प्रकाशित किया गया है – पढ़े

Sukhwant Kalsi - Junior James Bond

आज जूनियर जेम्स बांड पर एनीमेशन कार्यक्रम भी विभिन्न टीवी चैनेल पर उपलब्ध है एवं OTT प्लेटफ़ॉर्म जैसे नेट्फ्लिक्स पर भी आप इनका आनंद उठा सकते है. जैसा की इसके नाम से आप समझ सकते है की इसकी कहानियाँ जासूसी से ओत प्रोत होंगी और साथ ही में हंसी का तड़का भी होगा क्योंकि सुखवंत जी हमेशा से व्यंग और हास्य के लेखन से जुड़े रहे.

कॉमिक्स प्रशंसकों का इस कॉमिक्स का बड़ा इंतज़ार रहेगा. पेश है Jr. James Bond की पुरानी कॉमिकें –

करामाती मीकू (Karamati Meeku – Neelkamal Verma ‘Neerad’)

करामाती मीकू भी नन्हें सम्राट में कई दिनों से प्रकाशित हो रहा है. इसके रचियता है श्री नीलकमल वर्मा ‘नीरद’ जी. नीरद जी ने कई लोकप्रिय बाल पत्रिकाओं के लिए चित्रकारी की है. चंपक, सुमन सौरभ और नन्हें सम्राट मात्र कुछ नाम ही है.

नीरद जी के कार्टून बड़े लोकप्रिय रहे और उन्होंने डायमंड कॉमिक्स के लिए भी काफी रेखांकन का कार्य किया.

Karamati Meeku - Neerad - Nanhe Samart

करामाती मीकू की कहानियाँ भी हास्य से सरोबर होती थीं. जैसे उसके बनते काम बिगड़ जाते पर उस कार्य से दूसरों को फल जरुर प्राप्त होता. नीरद जी ने इसे हमेशा कार्टून के रूप प्रदर्शित किया जिस कारण आपको एक अलग आर्टवर्क देखने को मिलता है.

करामाती मीकू भी बच्चों में खासा लोकप्रिय रहा है और अब इसे कॉमिक्स में देखना भी बड़ा आनंद देने वाला है.

फिक्शन कॉमिक्स के इस प्रयास को पाठकों को अच्छा प्रतिसाद मिलेगा ऐसी संभावना है क्योंकि आज भी पुराने कॉमिक कलेक्टर आपको जूनियर जेम्स बांड की कॉमिक्स ग्रे मार्केट में खोजते मिल जाएँगे, फिर मिलते है किसी अन्य खबर के साथ, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Buy Superhero Avengers Watch – Pack Of 4The Avengers

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: