डोगा डाइजेस्ट 11 एवं कोबी और भेड़िया (Doga Digest 11 And Kobi Aur Bhediya)

राज कॉमिक्स – न्यूज़ बाइट्स थ्रेड 2 (Raj Comics)

मित्रों अगर आपने हमारी न्यूज़ बाइट वाली पोस्ट पढ़ी है तो इस अपडेट को उसी कड़ी में पोस्ट का अगला भाग मानें. श्री संजय गुप्ता जी लगातार कॉमिक्स पाठकों को खुशियाँ बांटे जा रहे है. पता है ‘क्रिसमस’ अभी दूर है, दिवाली में समय है पर कॉमिक्स पाठकों के लिए ये खबर भी किसी दिवाली वाले पटाखे के धमाके से कम नहीं.

जानने के लिए पढ़े – राज कॉमिक्स अपडेट्स

संजय जी आज काफी मजाकिया अंदाज में नज़र आएं पर पोस्ट पर वो बड़ी गहरी बात कर गए, आइये देखते है की पोस्ट पर उन्होंने क्या कहा.

संजय गुप्ता जी - राज कॉमिक्स
संजय गुप्ता जी – राज कॉमिक्स

तो पोस्ट भले ही आपको व्यंगात्मक लगे पर उनके कथन के अनुसार बहुत जल्द आएँगी दो ‘मोस्टवांटेड’ कॉमिक्स जिनका कॉमिक्स प्रेमियों और पाठकों को कई वर्षों से इंतज़ार था – जी हाँ दोस्तों “डोगा डाइजेस्ट 11” एवं “कोबी और भेड़िया” जैसे ‘कल्ट क्लासिक कॉमिक्स‘ को राज कॉमिक्स दोबारा लेकर आने वाली है.

संजय गुप्ता - राज कॉमिक्स - मैनाक बनर्जी - कॉमिक्स बाइट

कॉमिक्स बाइट के पूछने पर उन्होंने बाकायदा इस बात की पुष्टि भी की और यकीनन पाठकों में इस बात खुशी की लहर दौड़ रही है. इन कॉमिकों की प्रशंसकों में काफी लम्बे वक़्त से मांग थी जिस पर अभी तक संज्ञान नहीं लिया गया था. पर अब लगता है जैसे ‘शताब्दी एक्सप्रेस’ के वेग से राज कॉमिक्स एक बार फिर रफ़्तार पकड़ चुकी है.

डोगा डाइजेस्ट 11 (Doga Digest 11)

डोगा डाइजेस्ट 11 का विज्ञापन करीब 7-8 साल पहले नागराज की ‘तक्षक’ कॉमिक्स के सेट के साथ आया था. ये नागराज के ही ‘वर्ल्ड वॉर’ वाले आगामी सेट में छपने वाली थी पर अज्ञात कारणों से नहीं छपी. आज के घोषणा के बाद हजारों फैन्स अब इस बेहतरीन सीरीज को पढ़ पाएंगे.

Doga Digest 11 - Raktbeej Comics Ad - Raj Comics
डोगा डाइजेस्ट – 11
विज्ञापन – रक्तबीज कॉमिक्स

डोगा डाइजेस्ट 11 में 6 कॉमिकें प्रकाशित हो सकती है जैसा की विज्ञापन में भी दिख रहा है पर कई फैन इसमें 2 कॉमिक्स और जोड़ कर देख रहें है, नीचे इन सभी कॉमिक्स के नाम दिए जा रहे है –

  • कायर
  • हाँथ और हथियार
  • मारा गया डोगा
  • मरेंगे डोगा के दुश्मन
  • डेडलाइन
  • मृत्युदाता
डोगा डाइजेस्ट - 11
विज्ञापन -  डोगा डाइजेस्ट 10
राज कॉमिक्स
डोगा डाइजेस्ट – 11
विज्ञापन – डोगा डाइजेस्ट 10

इनके अलावा भी दो कॉमिक्स और है जिनकी संभावना भी दिख रही है क्योंकि संशोधित विज्ञापन में उन्हें जोड़ा गया था.

  • ट्रोम्बे ट्रिक
  • डोगा को गाडो
डोगा डाइजेस्ट - 11 - संशोधित विज्ञापन
डोगा डाइजेस्ट – 11 – संशोधित विज्ञापन
साभार: अनुभव राकेश
कोबी और भेड़िया (Kobi Aur Bhediya)

समय बीतने के साथ इस कॉमिक्स ‘कोबी और भेड़िया’ ने कल्ट स्टेटस प्राप्त कर लिया है. इसे राज कॉमिक्स के प्रथम ग्लॉसी कॉमिक्स होने का गौरव भी मिला है. इस कॉमिक्स में कंप्यूटर इफेक्ट्स का जादू भी बस कमाल ही था एवं भेड़िया के जीवन भी दो फाड़ भी इसी कॉमिक्स में होता है.

Kobi Aur Bhediya Comics Cover
कोबी और भेड़िया (स्पेशल इशू)
आर्टवर्क: धीरज वर्मा

इसे रीप्रिंट किया गया एवं इसका रेस्टोरेड वर्शन भी राज कॉमिक्स ने 3 साल पहले निकला था पर हर बार ये कॉमिक्स ‘आउट ऑफ़ स्टॉक’ हो जाती है, पेरेलल मार्किट में इसके दाम काफी ऊँचे है जो कई कॉमिक्स प्रशंसकों को इस बेहतरीन कॉमिक्स से दूर कर देता है. इसिलए अब शायद ‘कोबी और भेड़िया’ का आगमन भी जल्द होने वाला है.

कोबी और भेड़िया - एक्शन - राज कॉमिक्स
कोबी और भेड़िया – एक्शन

अपने भेड़िया मुख पट्टिका को पहन लीजिए मित्रों और चिल्लाइये ‘हे भेड़िया देवता मदद’. पुकार जरुर पहुंचनी चाहिए उपर तक, भेड़िया देवता की कृपा सभी कॉमिक्स प्रशंसकों पर जल्द होगी, तब तक के लिए आभार – कॉमिक्स बाइट!!

मोबाइल कवर्स

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

One thought on “डोगा डाइजेस्ट 11 एवं कोबी और भेड़िया (Doga Digest 11 And Kobi Aur Bhediya)

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: