न्यूज़ बाइट्स: दिवाली, कॉमिक्स और कॉमिक्स इंडिया का नया सेट (Diwali, Comics and Comics India’s New Set)

नमस्कार मित्रों, सबसे पहले तो आप सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं एवं हार्दिक बधाइयाँ. आज बाल दिवस भी है तो सभी बच्चों को भी हार्दिक बधाइयाँ. इस दिवाली एक अच्छा कार्य करें और अपने घर के बच्चों, आस पास एवं पड़ोसियों को किताब/कॉमिक्स जरुर गिफ्ट करें. कॉमिक्स से बाल मन पर विशेष प्रभाव पड़ता है और बच्चों के कोमल मन पर इसकी अमिट छाप ‘स्मृतियों’ में सदैव बनी रहती है. एक अच्छे समाज की अगर आप कामना करते है तो किताबों/कॉमिकों के अद्भुद संसार को इन स्वछंद बालक/बालिकाओं के लिए खोल दीजिए. आप बच्चें, युवा या वयस्क हों, इनके द्वारा जीवन भर के लिए दी गई सीख आपके मन मस्तिष्क में निसंदेह! टंकित रहेगी.

नीचे दिए गए ऑफर का भरपूर लाभ लें और घर बैठे इन कॉमिक्स/किताबों को प्राप्त कीजिए – आइये एक प्रण ले आज, घर घर पहुंचे ‘कॉमिक्स’ हो एक नया आग़ाज

Comics Sale - Diwali Offer

इस मौके का फायदा जरुर लें, कॉमिक्स और धार्मिक किताबों पर आकर्षक छूट का लाभ सभी पाठकों और कॉमिक्स प्रशंसकों को उठाना चाहिए.

कॉमिक्स इंडिया – 6’वां सेट (Comics India 6’th Set – Pre-Order)

दीपावली के उपलक्ष्य में कॉमिक्स इंडिया (Comics India) लेकर आया है अपने आगामी सेट का प्री-आर्डर. इस सेट की पूरी जानकारी आपको हमारे पिछले पोस्ट में भी मिल जाएगी.

विवरण के लिए पोस्ट को पढ़ें – कॉमिक्स इंडिया: छठवें सेट के कॉमिक्स

इस बार प्री आर्डर पर तुलसी कॉमिक्स (Tulsi Comics) के दो सेट उपलब्ध है, कॉमिक्स इंडिया के वेबसाइट को विजिट करें और अपने आर्डर आज ही प्रेषित करें.

  • सेट 6 – नार्मल पेपर का मूल्य – 297/- रुपये है
  • सेट 6 – ग्लासी पेपर का मूल्य – 297/- रुपये है
  • शिपिंग चार्ज आपको अलग से व्यय करना होगा जो 80/- रुपये है
  • प्री-आर्डर 14 नवम्बर 2020 से 25 नवम्बर 2020 तक उपलब्ध है
  • सेट 6 में अंगारा की दो जनरल कॉमिक्स और योशो की एक ‘बिग साइज़’ कॉमिक्स का समावेश है
Comics India - Tulsi Comics

दीपावली के कुछ विशेष संदेश और आर्टवर्क्स कॉमिक्स प्रशंसकों लिए नीचे संलग्न है.

प्राण – चाचा चौधरी

सभी कॉमिक्स प्रेमियों को चाचा चौधरी, बिल्लू और पिंकी की ओर से दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं.

Chacha Chaudhary - Billoo - Pinki
चाचा चौधरी, बिल्लू और पिंकी
धीरज वर्मा (कॉमिक बुक आर्टिस्ट)

धीरज वर्मा जी ने अपने ही तरीके से एक क्रॉसओवर आर्टवर्क बना कर सभी को शुभकामनाएं प्रेषित की. नीचे आप बैटमैन और लेडी डेथ के स्केच देख सकते है.

Dheeraj Verma Art - Batman And Lady Death
बैटमैन और लेडी डेथ
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता (Raj Comics By Sanjay Gupta)

संजय जी ने सभी कॉमिक्स प्रशंसकों को बधाईयाँ भी अपने ही अंदाज में दी. पेश है सुपर कमांडो ध्रुव के नए कॉमिक्स का विज्ञापन – “Neo“. श्री ललित कुमार शर्मा जी के द्वारा बनाया गया एक जबरदस्त विज्ञापन पृष्ठ. जैसे की सभी मित्र देख सकते है इस विज्ञापन का नाम शायद – ‘ग्राउंड जीरो‘ रखा गया है.

Raj Comics - Comics Ad - Neo
सुपर कमांडो ध्रुव
विमानिका कॉमिक्स (Vimanika Comics)

विमानिका कॉमिक्स ने प्रभु श्री राम और माता सीता के बिना दीपावली को अधूरा बताया और सभी पाठकों के साथ ‘विमानिका आर्ट्स एंड प्रिंट्स’ की एक कलाकृति साझा की. बहुत ही सुंदर और अप्रतिम पेंटिंग बनी है और इसे फिज्दी से जाकर आप खरीद भी सकते है.

Vimanika Comics - Shri Ram And Sita - Artwork
श्री राम और सीता
अमर चित्र कथा (Amar Chitra Katha Studio)
Ravan - Artwork - Amar Chitra Katha
रावण
आर्ट: आदर्श अचारी
अमर चित्र कथा

अमर चित्र कथा ने दीपोत्सव के खास मौके पर एक नई कॉमिक्स (अंग्रेजी भाषा में) रिलीज़ की है और उसका नाम है – “Demons Vs Devas“. बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाने के लिए दिवाली से बेहतर समय क्या हो सकता है और इसी तथ्य के उपर अमर चित्र कथा लेकर आएं है यहाँ पर कुछ मिश्रित कहानियों का संग्रह जो इस तथ्य की सार्थकता के बारे में बताता है. यह कॉमिक्स एसीके कॉमिक्स एप्प और किंडल पर उपलब्ध है.

Demons Vs Devas - Amar Chitra Katha
Demons Vs Devas
कैंपफायर ग्राफिक नॉवेल्स (Campfire Graphic Novels)

कैंपफायर ग्राफ़िक नॉवेल्स पर चल रही है आकर्षक छूट. दीपावली के उपलक्ष्य में कैंपफायर लेकर आएं है कॉमिक्स प्रेमियों और ग्राफ़िक नॉवेल के पाठक वर्ग के लिए बेहतरीन कॉम्बो ऑफर्स अपने – ऐतिहासिक, पौराणिक और अन्य वर्गों पर. आज ही उनकी वेबसाइट विजिट कीजिए और इस छूट का लाभ लीजिए.

एक बार फिर दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाइयाँ सभी मित्रों को, स्वास्थ्य का ध्यान रखें, खुशियों से सरोबर रहें. सभी का वर्ष मंगलमय हो एवं प्रभु की कृपादृष्टि कॉमिक्स प्रेमियों, पाठकों और प्रशंसकों पर बनी रहे, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Tulsidas Ramayana: Ram Charit Manas (Amar Chitra Katha)

Tulsidas Ramayana: Ram Charit Manas (Amar Chitra Katha)

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!