डायमंड कॉमिक्स: प्रोफेसर अश्वत्थामा और नए रीप्रिंट्स (Diamond Comics: Professor Ashwatthama And New Reprints)

दोस्तों इस वर्ष की एक बड़ी खबर से हम आपको पहले ही अवगत करा चुके है जहाँ डायमंड कॉमिक्स और उमाकार्ट मिलकर आप लोगों के लिए एक बार फिर से कई दशक पुराने लम्बू मोटू की ड्रैकुला श्रृंखला को पुन: मुद्रित करने वाले है और डायमंड कॉमिक्स की हाल ही में हुई आधिकारिक घोषणा में भी इस बात की पुष्टि होती है।

उक्त बात को विस्तारपूर्वक हमारे पुराने आर्टिकल में बताया गया है – पढ़ें

Diamond Comics New Releases - Lambu Motu Aur Dracula Series
नई पुन:मुद्रित कॉमिक्स और आगामी सूचनाएं
डायमंड कॉमिक्स प्रेस रिलीज़

जैसा की आप इसे पढ़कर समझ सकते है की डायमंड कॉमिक्स के लगभग सभी पात्र-किरदार को पुन: प्रकाशित किया जाएगा वो भी उच्च गुणवत्ता की प्राथमिकता के साथ। पाठकों के पसंदीदा किरदार महाबली शाका, डायनामाइट, अग्निपुत्र-अभय, लम्बू-मोटू, फ़ौलादी सिंह, पिकलू, अंकुर और ताऊजी को वापस आप एक बार फिर पढ़ पाएंगे और इनके साथ ही डायमंड मिनी कॉमिक्स भी आपको हिंदी, अंग्रेजी और बंगाली भाषा में पढ़ने का अवसर एक बार फिर मिलेगा। कॉमिक्स जगत के लिए यह बहोत उत्साहित करने वाला फैसला कहूँगा क्योंकि इस वर्ष कॉमिक्स की बारिश में बस डायमंड कॉमिक्स की ही कमी थी जो अब पूरी होती नज़र आ रही है।

डायमंड कॉमिक्स में पढ़ें – चाचा चौधरी, पिंकी और राका के कारनामें

इसके बाद करेंगे एक एंटी-हीरो की, जी हाँ हाल ही में डायमंड कॉमिक्स ने इसका ऑफिसियल पोस्टर लांच किया है जो आगामी दिनों में एक कॉमिक बुक श्रृंखला में नज़र आने वाला है और इसका नाम है – “प्रोफेसर अश्वत्थामा” (Professor Ashwatthama)। भारतीय महाकाव्य रामायण और महाभारत के आधारशिला पर इस पात्र और कहानी का चरित्र चित्रण होने वाला है। इसके रचियता है श्री साहिल एस शर्मा और चित्रकार है श्रीमान मार्कों। इसे मार्च के माह में पेपरबैक और डिजिटल प्रारूप में प्रकाशित किया जाएगा डायमंड कॉमिक्स के द्वारा एवं यह हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा में उपलब्ध होंगी। गुलशन जी ने यह भी बताया की इसे सभी बड़े पुस्तक विक्रेताओं के अलावा अमेज़न पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Diamond Comics Press Release - Professor Ashwatthama
“प्रोफेसर अश्वत्थामा” (Professor Ashwatthama)
डायमंड कॉमिक्स (Diamond Comics)

डायमंड कॉमिक्स और उनके संचालक श्री गुलशन राय जी द्वारा लिए गए इस फैसले से कॉमिक्स प्रशंसकों में काफी उत्साह देखा गया और उन्हें आगामी दिनों में काफी कुछ पढ़ने को मिलने वाला है। पाठकों को भी गुलशन जी को अपने विचारों से अवगत कराना होगा, पर कहाँ? जी सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफॉर्म्स पर या आप यहाँ भी टिपण्णी कर सकते है, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Billu and Pinki Comics Set of 4 New December 2020 Issues (With Free Face Mask) (Hindi) Paperback

Billu and Pinki Comics Set of 4 New December 2020 Issues (With Free Face Mask) (Hindi) Paperback

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!