कॉमिक्स बाइट: न्यूज़ (NEWS)

Comics Byte
Comics Byte
कॉमिक्स बाइट न्यूज़ में आप सभी पाठकों का स्वागत है
कॉमिक्स इंडिया

कॉमिक्स इंडिया लेकर आने वाला है एक नई कॉमिक्स – “लॉकडाउन – कोरोना से जंग“. कहानी एक ऐसे समय की जब पूरा देश घरो में कैद था, सब सुपरहीरो इस समय बेबस थे! तब हमारे बीच से निकले कुछ असाधारण इंसानों की कहानी है – Lock-Down. हमारे देश के ‘कोरोनो वारियर्स’ पर बनी इस कॉमिक्स को आप बिलकुल भी मिस नहीं करना चाहेंगे.
कवर-आर्ट – Deepak Id
चित्र– Lalit Kumar Singh
कथा– Pankaj Sharma

ये कॉमिक्स ‘कॉमिक्स इंडिया‘ सेट 4 में उपलब्ध होगी और इसका एक भाग कॉमिक्स इंडिया के ‘हेल्पिंग हैंड्स’ विभाग को भी जायेगा. इसके बारे ज्यादा जानने के लिए पढ़े हमारा एक आलेख – लॉकडाउन

Lockdown Comics
By Comics India
कवर: लॉकडाउन
आर्टवर्क: दीपक आई डी

इसके अलावा भी बहोत जल्द आने वाला है तुलसी कॉमिक्स का एक और नायक जिसका नाम है ‘बाज़‘, बने रहे कॉमिक्स बाइट के साथ. आगे भी आपको कॉमिक्स इंडिया की और ख़बरें हमारे न्यूज़ चैनल पर उपलब्ध होंगी.

कॉमिक्स थ्योरी

कॉमिक्स थ्योरी की ओर से यह एक्शन प्लान शुरू किया गया है जिसका नाम है ‘इंडियन कॉमिक्स फण्ड रेसर एंड एक्शन प्लान 2020‘. अब क्रिएटिव अपनी कॉमिक्स पब्लिश करवा सकते हैं और 100 % प्रॉफिट क्रिएटिव टीम को जाये ऐसा भी एक विशेष प्रोग्राम बनाया गया है जो की इस इवेंट में शामिल होने वाले सभी नए युवा रचनाकारों के लिए है! कॉमिक्स को ऑनलाइन और ऑफलाइन इवेंट द्वारा लांच करने का भी प्रोग्राम है! 20 तारीख को कुछ कॉमिक्स प्रोजेक्ट की घोषणा भी की जाएगी!
अन्य विभिन्न प्रोग्रामों पर विस्तृत जानकारी वेबसाइट पर दी गई है ! विजिट करें – COMIX THEORY
कांटेक्ट
: 9716960402
एडिटर / क्रिएटिव हेड : शम्भू नाथ महतो

कॉमिक्स थ्योरी 
कॉमिक्स लांच इवेंट
कॉमिक्स थ्योरी
हाई बीपी टीवी

हाई बीपी टीवी लेकर आया एक नया ‘फैन मेड’ एनिमेटेड विडियो जो राज कॉमिक्स के करैक्टर सुपर कमांडो ध्रुव और डोगा पर आधारित है, एनीमेशन पर भी काफी मेहनत की गई है और बेहद लाजवाब परिणाम भी आया है. कॉमिक्स बाइट ऐसे प्रयासों सराहना करता है और कॉमिक्स प्रेमियों से भी ‘अपील’ करता है एक बार हाई बीपी के इस विडियो पर नज़र जरुर दें आपको ‘निशाचर और सर्वनाश’ के दिनों की याद जरूर आएगी.

फेनिल कॉमिक्स

फेनिल कॉमिक्स लेकर आये है सीक्रेट एजेंट ॐ का एक ‘बिहाइंड द सीन’ पैनल. यहाँ आप कॉमिक्स बनने की प्रक्रिया को समझ सकते की पेंसिल वर्क से लेकर कलर वर्शन तक बनने में और फिर उसे एक कॉमिक्स का प्रारूप देने में क्रिएटिव्स की कितनी मेहनत जुडी होती है. श्री दिलदीप सिंह जी के पेंसिल और इंकिंग पर श्री नवल थानावाला जी के कलर्स ने जान ही डाल दी है एवं साथ ही बजरंगी की कॉमिक्स 1411 भी स्टॉक में वापस आ चुकी है. जंगल के इस रक्षक की लाजवाब कहानी को बिलकुल भी मिस ना करें.

फेनिल कॉमिक्स
बिहाइंड द सीन 
सीक्रेट एजेंट ॐ
फेनिल कॉमिक्स
राज कॉमिक्स

राज कॉमिक्स के स्टूडियो हेड, युगम क्षेत्र के संरक्षक, अनगनित कॉमिक्स एवं किरदारों के रचियता श्री ‘संजय गुप्ता’ जी ने फेसबुक में ये बताया की पिछले दो सालों से उन्होंने कोई कहानी नहीं लिखी है पर अब शायद कुछ जरुर होने वाला है क्योंकि जो दो सालों में कहानियां उन्होंने अपने मन में बुनी है अब उन्हें शब्द देने का समय हो चला है. देखिये उनकी पोस्ट का स्क्रीनशॉट –

संजय गुप्ता - राज कॉमिक्स

इसी बीच में श्री ‘जगदीश कुमार’ जी राज कॉमिक्स के ऑफिसियल ग्रुप में आने वाले आगामी कॉमिक्स के इंकिंग वाले पेज की झलक दिखाते रहते है और पाठक इस उम्मीद में है की कब राज कॉमिक्स जबरदस्त वापसी करे क्योंकि जुनून को जिंदा भी तो रखना है, हैं ना!

Shaktiroopa - Raj Comics
Super Commando Dhruv
शक्तिरूपा श्रृंखला
राज कॉमिक्स
आर्ट: अनुपम सिन्हा
इंकिंग: जगदीश कुमार
होली काऊ

होली काऊ एंटरटेनमेंट की ओर से एक बड़ी घोषणा हुई है. होली काऊ के संचालक श्री ‘विवेक प्रमोदिनी गोएल’ जी ने अपने पाठकों से मुखातिब होते हुए ये बताया की बहोत जल्द उनका कम्पलीट ‘रवानयन‘ एडिशन हिंदी में उपलब्ध होने वाला है. अब हिंदी के कॉमिक्स पाठकों को चाहियें की होली काऊ के इस प्रयास को सफल बनाएं. कॉमिक्स कब तक आएगी इस बात को खबर भी आपको कॉमिक्स बाइट के माध्यम से मिल जाएगी. साथ में नीचे पेश है चित्रकार श्री दिलदीप सिंह जी द्वारा बनाया गया होली काऊ के किरदार ‘The Last AsuranBite Marks‘ से ‘देश‘ का जबरदस्त आर्टवर्क –

The Last Asuran: Bite Marks
Desh By Dildeep Singh 
HCE
देश
आर्ट: दिलदीप सिंह

साथ में HCE अपने पाठकों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करते भी नज़र आई और उन्होंने सभी गणमान्य लोगों से ये निवेदन किया की बिना मास्क पहने घर से बाहर बिलकुल भी ना निकले, देश भले ही कोरोना वायरस से इम्यून है पर आप नहीं”. आर्टवर्क है बेहद ही प्रतिभावान और उभरते चित्रकार श्री ‘गौरव श्रीवास्तव जी’ का, Be Your Own Superhero!

Desh In Mask 
Holy Cow 
Be a Superhero
देश
आर्ट: गौरव श्रीवास्तव
हैलो बुक माइन

हैलो बुक माइन कॉमिक्स पाठकों के मांग को पूरी करने में दिन रात जुटा हुआ है, हाल ही में उन्होंने अपने स्टॉक को अपडेट किया विमनिका कॉमिक्स के नये ‘लॉट’ के साथ और अपने पाठकों को अन्य प्रकाशनों के कॉमिक्स पढ़ने के लिए प्रेरित भी किया. कॉमिक्स प्रेमियों को भी अन्य प्रकाशनों को मौका अवश्य देना चाहियें, इससे उन्हें प्रोत्साहन प्राप्त होगा और पाठकों को भी काफी अलग अलग वर्गों की कॉमिक्स पढ़ने को मिलेगी.

हैलो बुक माइन से कॉमिक्स खरीदने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये – HELLO BOOK MINE

Hello Book Mine
Vimanika Comics

साथ में एक अद्यतन ये भी है की ‘राज कॉमिक्स कलेक्टर्स’ प्रतियोगिता के प्रमाणपत्र राज कॉमिक्स द्वारा हस्ताक्षरित होकर आ गयें है और बहोत जल्द ही प्रतिभागियों को उनके प्रमाणपत्र प्राप्त होने भी लगेंगे. पेश है एक तस्वीर, क्या आपने भी इसमें भाग लिया था? आज ही जुड़े हैलो बुक माइन के फेसबुक ग्रुप पर.

Raj Comics Collectors Award
Hello Book Mine

कॉमिक्स बाइट न्यूज़ से जुड़ने के लिए सभी पाठकों का आभार – नमस्कार!!

किताबों/कॉमिक्स को रखने के लिए कोई जगह ढूँढ रहे है? अगर हाँ तो आपका जवाब नीचे है!

Selvel Storage Buddy Big Multipurpose Utility Racks - Amazon

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: