कॉमिक्स बाइट: न्यूज़ (NEWS)

Comics Byte News – Home To Cult Classics And Comics
Comics Byte
Comics Byte
कॉमिक्स बाइट न्यूज़ में आप सभी पाठकों का स्वागत है
होली काऊ

‘होली काऊ’ के फाउंडर श्री ‘विवेक प्रमोदिनी गोएल’ जी ने हाल ही में ये बताया की उनकी टीम किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रही है जिसमें करीब 250 पन्नों में किसी वृहद् गाथा का सृजन किया जा रहा है, उनके अनुसार ‘रवानयन’ के बाद ये उनका सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है. ये कहानी एक नए सुपरहीरो के उपर लिखी जा रही है जिसकी यात्रा आज से 3000 साल पहले से शुरू होकर आज तक पहुँचती है, ये आपको ओड़िसा के महेंद्रगिरी पर्वतों से लेकर सुदूर अफ्रीका और वहां से जेरुसलम तक ले जाएगी. ये अपने आप में अनोखी ‘क्रॉस कल्चर’ यात्रा होगी और बहोत जल्द आप सभी कॉमिक्स फैन्स इस यात्रा में आमंत्रित होंगे. पेश है नीचे उनके आगामी ग्राफ़िक नॉवेल से एक पैनल.

होली काऊ के सभी कॉमिक्स अब हैलो बुक माइन पर उपलब्ध है – Hello Book Mine

Holy Cow
New Graphic Novel
साभार: होली काऊ
हैलो बुक माइन

हैलो बुक माइन के फेसबुक ग्रुप पर #कॉमिक्सवालाबचपन नाम से एक प्रतियोगिता चल रही है जहाँ कॉमिक्स के दीवाने बढ़ चढ़ कर अपने कॉमिक्स प्रेम का प्रदर्शन कर रहे है. कहीं बचपन की तस्वीर दिखाई पड़ती है तो कहीं कॉमिकों का अंबार, छोटे बालक बालिकाओं के सुंदर चित्र आपका मन मोह लेते है और कॉमिक्स प्रेमियों के संस्मरण आपको पुराने दौर के ‘नास्टैल्जिया’ का जबरदस्त एहसास करवाएंगे. इस बारे में ज्यादा जानने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये – हैलो बुक माइन नई प्रतियोगिता.

फिक्शन कॉमिक्स

फिक्शन कॉमिक्स की ओर से भी उनके एक किरदार – “राक्षसराज वर्धा” का पैनल शेयर किया गया. पिछले कुछ सालों में फिक्शन कॉमिक्स ने काफी पाठकों और क्रिएटिव्स को जोड़ा है. उनके कुछ किरदार पाठकों के बीच काफी लोकप्रिय भी है जैसे ‘नेक्टर और ब्लू ऑय’. राक्षसराज वर्धा पर भी काफी पहले से कार्य चल रहा था और अब उसकी झलक भी पाठकों को मिल रही है. आर्टवर्क को देखकर ये कहना मुशिकल नहीं है की इसे श्री ‘ललित कुमार सिंह’ जी ने बनाया है. पेश है नीचे कॉमिक्स के अंदर के पृष्ठों की एक झलक, बेहद ही जबरदस्त एक्शन दिख रहा है.

कॉमिक्स इंडिया

कॉमिक्स इंडिया ने पाठकों की मांग पर प्री आर्डर की तिथि दो दिनों के लिए बढ़ा दी है अगर आपने अभी भी तीसरे सेट का प्री आर्डर नहीं किया है तो इस मौके को बिलकुल भी मत चूकिये और तुरंत आर्डर बुक कीजिये क्योंकि इस बार कॉमिक्स इंडिया लाया है फ्री नोवेल्टी आइटम्स. जी हाँ जो भी प्री आर्डर करेगा उसे प्राप्त होंगे कॉमिक्स इंडिया के किरदार – बाज़, अंगारा और जम्बू के पेपर स्टीकर्स. कॉमिक्स इंडिया ने उसकी एक तस्वीर भी पाठकों से साझा की है.

Comics India - Novelty 
Tulsi Comics
मनोज कॉमिक्स

अब इस बात की चर्चा तो बड़े दिनों से चल भी रही थी और कॉमिक्स बाइट ने भी इस मुद्दे पर लोगों की प्रतिक्रिया भी जाननी चाही की क्या मनोज कॉमिक्स को दोबारा प्रिंट करना चाहिए? पाठकों के उत्साह की बात करूँ तो ये ना बहोत अच्छा था और ना ही बहोत बुरा. औसत अगर निकला जाए तो 100% में से 60% प्रतिशत लोगों ने इसे प्रिंट करने और खरीदने की इच्छा जताई जो की बहोत ज्यदा नहीं है. ऐसे में कॉमिक्स इंडिया एक पोल करा रही है की “क्या आप मनोज कॉमिक्स खरीदेंगे अगर वो फिर से रीप्रिंट हुई तो?” आपका का क्या कहना है? ग्रुप विजिट कीजिये और अपनी अमूल्य राय दीजिये.

कॉमिक्स इंडिया फेसबुक ग्रुप

इससे पहले भी हैलो बुक माइन के को-फाउंडर श्री ‘मनोज गुप्ता’ जी ने कुछ दिन पहले ही पाठकों से ये कहा था की एक बड़े ग्राहक आधार रूप के साथ ‘मनोज कॉमिक्स‘ के रीप्रिंट पर जरुर विचार किया जा सकता है लेकिन संख्या यहाँ पर बहोत मायने रखती है. मुझे लगता है अब तो प्रशंसकों के प्रयासों से ही ‘मनोज कॉमिक्स’ को वापस पढ़ना संभव हो पाएगा.

Dracula Ka Pretjaal
Ram-Rahim
Manoj Comics
बुल्सऑई प्रेस

ड्रैकुला – द बैटल ऑफ़ 3 किंग्स – जी हाँ यही नाम है बुल्सआई प्रेस के अगले आने वाले कॉमिक्स का. जैसा की हमने आपको पहले बताया था “जालिम मांझा” का प्री आर्डर बुल्सआई के वेब पोर्टल पर उपलब्ध है और अब आने वाला है सबकी सांसे रोक देने वाला एक थ्रिलर शाहकार जिसकी कल्पना भी पाठकों ने कभी की नहीं होगी. जैसा की बुल्सआई प्रेस कहती है – “इंतजार कीजिये उसके जागने का और जब वह जागेगा तो…….अपनी गर्दन बचा के रखिएगा”.

जालिम मांझा के प्री आर्डर की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक कीजिये – बुल्सआई प्रेस प्री आर्डर

Bullseye Press - Dracula
कॉमिक्स थ्योरी

भारतीय कॉमिक्स फण्ड रेसर एंड एक्शन प्लान – कॉमिक्स थ्योरी के सौजन्य से ऑनलाइन कराएं जा रहे इस इवेंट का अब दूसरा माह शुरू हो चुका है. आपको बता दूँ की कॉमिक्स इंडस्ट्री के फ्रीलांस रचनाकारों, चित्रकारों, इंकर, कलरिस्ट और छोटे प्रकाशकों के लिए इस कार्यक्रम को चलाया जा रहा है. यहाँ आपको प्रतिभागी के तौर पर अपना नामांकन कराना होगा और फिर कॉमिक्स थ्योरी द्वारा बनाएं गए मापदंडों को समझकर इस इवेंट में आप सक्रिय भूमिका निभा सकते है. ज्यादा जानकारी के श्री ‘शंभू नाथ महतो’ जी या कॉमिक्स थ्योरी से संपर्क किया जा सकता है. यहाँ पर चित्रकारों द्वारा लाइव स्केचिंग बनवा कर उसका ऑक्शन भी किया जाएगा. पेश है एक झलक –

FIRE DEMON PENCIL ART – TIMELAPS VIDEO BY SNATHART

FIRE DEMON PENCIL ART – TIMELAPS VIDEO BY Shambhu Nath MahtoARTIST INSTA : @SNATHART ——————————————–SOUND CREDITS: SWARUPA ( SOURCE: FACEBOOK SOUND LIBRARY)

Posted by Comix Theory on Monday, July 6, 2020
आर्ट: शंभू नाथ महतो
साभार: कॉमिक्स थ्योरी
राज कॉमिक्स

राज कॉमिक्स की कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं आई है पर कॉमिक्स पर कार्य तो लगातार हो रहा है. श्री ‘अनुपम सिन्हा’ जी कभी महानगायण का पेंसिल पेज या कोई अन्य पैनल डालकर फैन्स में उत्साह भर देते है तो दूसरी ओर श्री ‘जगदीश कुमार’ जी अपने ‘क्रोप्पड इंक्ड’ पेजेज राज कॉमिक्स के ऑफिसियल ग्रुप में शेयर कर लोगों को कुछ आत्मसंतुष्टि प्रदान करते है. पेश है सर्वनायक और शक्तिरूपा की एक झलक और आगे क्या होगा इसका तो भविष्य में ही पता पड़ेगा. सभी कॉमिक्स फैन्स की शुभकामनाएं राज कॉमिक्स के साथ है.

अमर चित्र कथा फैमिली क्विज

अमर चित्र कथा स्टूडियो लेकर आएं है फैमिली क्विज चैंपियनशिप. ACK के एप्प को डाउनलोड करें और बताएं गए दिशा निर्देशों का पालन करें. प्रतिदिन आपको नये क्विज खेलने का मौका मिलेगा और सही जवाबों के अनुसार आपको श्रेणी प्रदान की जाएगीं. इस तरह जो पायदान पर सबसे उपर होगा उसे सेमीफाइनल और फाइनल में जानें का मौका प्राप्त होगा और इस प्रकार आप बन सकते है पहले अमर चित्र कथा क्विज चैंपियनशिप के विजेता. है ना अपने मस्तिष्क को बढ़िया खुराक देने का ‘कूल’ तरीका.

अमर चित्र कथा 
फैमिली क्विज
अमर चित्र कथा

कॉमिक्स बाइट न्यूज़ से जुड़ने के लिए सभी पाठकों का आभार – नमस्कार!!

टिंकल के कॉम्बो पैक को खरीदने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये – TINKLE COMBO PACK

TINKLE COMBO PACK
AMAR CHITRA KATHA

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: