कॉमिक्स बाइट: न्यूज़ (NEWS)

Comics Byte
Comics Byte
कॉमिक्स बाइट न्यूज़ में सभी पाठकों का स्वागत है
होली काऊ एंटरटेनमेंट (Holy Cow)

नमस्कार मित्रों, पिछले दिनों होली काऊ एंटरटेनमेंट से एक घोषणा हुई है जो हिंदी कॉमिक्स के पाठकों के अधरों पर मुस्कान जरुर ले आएगी. जी हाँ रावणायंन हिंदी की सफलता के बाद अब आप देखेंगे – अघोरी श्रृंखला का हिंदी अनुवाद वो भी एक भारी भरकम ओमनीबस संस्करण के रूप में. यह हार्डकवर के रूप में अगले वर्ष मई 2022 को प्रकाशित किया जाएगा एवं इसमें कुल 500 पृष्ठ होंगे.

Holy Cow Entertainment - Pre Order Books
Holy Cow Entertainment – Pre Order Books

होली काऊ के प्री आर्डर की किताबें भी अब डिस्पैच हो चुकी है और उनके आने वाले आगामी कॉमिकों का विवरण भी हाल ही में साझा किया गया है. इस साल होली काऊ के पाठकों को काफी कुछ पढ़ने को मिलने वाला है. नीचे देखें –

Holy Cow Entertainment - Schedule 2021
Holy Cow Entertainment – Schedule 2021
शक्ति कॉमिक्स (Shakti Comics)

कॉमिक्स जगत में हलचल काफी बढ़ गई है, रोज रोज नई ख़बरें आ रही है. कॉमिक्स प्रकाशक भी पुराने कॉमिकों का पुन:मुद्रण कर रहें है ऐसे में एक नए विक्रेता का उदय हुआ है और उनका नाम है “शक्ति कॉमिक्स“. इन्होंने हाल ही कॉमिक्स जगत में कदम रखा है और आप एक बार इन्हें मौका देकर जरुर देख सकते है. मूल्य 490/- के उपर शिपिंग फ्री है और 999/- पर 10% प्रतिशत की छूट भी है.

Shakti Comics
Shakti Comics
Treasure Hunt (High BP TV and Comic Scoop)

हाई बीपी टीवी और कॉमिक स्कूप आप सभी के लिए लेकर आएं है ट्रेज़र हंट. जी हाँ दोस्तों एक अनोखी प्रतियोगिता जहाँ आप जीत सकते है मुफ्त कॉमिक्स, टी शर्ट और गिफ्ट वाउचर्स. अगर आप इस बार चूक भी गए तो कोई बात नहीं क्योंकि आगे भी ऐसी कई प्रतियोगिता आयोजित की जाती रहेगी इसलिए इनके चैनल से जुड़ जाइए और इनमें भाग जरूर लें. सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक्स पर विजिट कीजिए.

Treasure Hunt - High BP TV & Comic Scoop
Treasure Hunt – High BP TV & Comic Scoop
कार्टूनिस्ट नीरद (Cartoonist Neerad)

पिछले दिनों हमने आपको बताया था की प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट नीरद जी दूरदर्शन बिहार टीवी पर लाइव आए थे और अब आप उनका पूरा इंटरव्यू भी देख सकते है डीडी बिहार के यू ट्यूब चैनल पर. साभार – Comix Theory के संचालक श्री शम्भु नाथ महतो जी.

DD Bihar – Cartoonist Neerad’s Interview
प्राण’स चाचा चौधरी (Prans Chacha Chaudhary)

वैलेंटाइन दिवस के दिन रमन के मित्र खलीफा ने लिए क्या नए पंगे? आज ही विजिट कीजिए चाचा चौधरी के वेब स्टोर को और अपनी पसंद के कॉमिक्स को ज़रूर आर्डर करें. पेश है खलीफा और रमन की क्लासिक कॉमेडी स्ट्रिप सौजन्य – Prans Chacha Chaudhary

फेनिल कॉमिक्स (Fenil Comics)

फेनिल कॉमिक्स से भी दो अपडेट्स मिली है. जहाँ एक ओर जासूस बलराम का एक नया पोस्टर वेबस्टोर पर उपलब्ध कराया गया है वहीं ‘Taskara Noir‘ का ट्रेड पेपरबैक भी एक बार फिर से पाठकों के क्रय करने के लिए स्टॉक में जुड़ गया है. इसकी भाषा अंग्रेजी है और यह श्वेत श्याम सज्जा में बनाई गई है.

शक्तिमान (Shaktimaan)

शक्तिमान ने हमेशा से ही दर्शकों का मार्गदर्शन किया है जो पिछले ढाई दशक से अनवरत जारी है. श्री मुकेश खन्ना जी आज भी शक्तिमान के रूप में लोगों को प्रिय है और इसलिए वो खास शक्तिमान के सौजन्य से लेकर आए है – ‘छोटी मगर मोटी बातें’. इस एपिसोड में बात होगी “गुड टच और बैड टच” की जो आज के परिदृश्य में बच्चों को समझाना बहोत ज़रूरी है. अ मस्ट वाच!!

शक्तिमान
मनोज कॉमिक्स (Manoj Comics)

मनोज कॉमिक्स के सेट 2 से एक और आवरण साझा किया गया है कॉमिक्स इंडिया के ग्रुप में जहाँ आप हवलदार बहादुर से एक बार फिर मुखातिब होंगे और इस कॉमिक्स का नाम है “हवलदार बहादुर और कमिश्नर का कुत्ता“. आवरण पर बेदी जी का जबरदस्त चित्रांकन आ लोग देख सकते है.

Manoj Comics - Hawaldar Bahadur Aur Commissioner Ka Kutta
हवलदार बहादुर और कमिश्नर का कुत्ता
मनोज कॉमिक्स
कॉमिक्स इंडिया (Comics India)

14 फरवरी यानि की प्रेम दिवस के उपलक्ष्य एक अनोखा प्रेम निवेदन भी देखने को मिला जो कॉमिक्स इंडिया के परिवार का आगामी आकर्षण होने वाला है. श्री ललित कुमार सिंह के चित्रों से सजी और श्री ललित पालीवाल, श्री अरविंद यादव एवं श्रीमान ऋषभ के कथा से सुसज्जित यह कहानी बहुत जल्द पाठकों के हाथों में होगी.

Trikal - Comics India
कॉमिक्स इंडिया

इसके साथ ही देखने को मिलें है तुलसी कॉमिक्स के आठवें सेट में प्रकाशित होने वाले कॉमिक्स के आवरण भी. जहाँ एक ओर ‘प्रलयंकारी योशो‘ का आवरण साझा किया गया वहीँ दूसरी तरफ “अंगारा और खूनी भेड़िया” का आवरण भी लोगों को देखने का मौका मिला. आपको इनमें से कौन सा आवरण ज्यादा पसंद आया??

विमानिका कॉमिक्स (Vimanika Comics)

शिवाजीजयन्ती जैसे विशेष दिन के उपलक्ष्य में “छत्रपति शिवाजी महाराज” की डिजिटल पेंटिंग विमानिका कॉमिक्स की ओर से साझा की गई है और पाठक अगर इसे खरीदना चाहें तो इसे ‘फिज्दी.कॉम‘ से प्राप्त किया जा सकता है.

If India needs to be made independent then there is only one way out, “Fight like Shivaji”Netaji Subhash Chandra Bose .

Shivaji is just not a name,it is an energy source for Indian youth, which can be used to make India free. – Swami Vivekananda.

Chatrapati Shivaji Maharaj - Vimanika Comics
छत्रपति शिवाजी महाराज – विमानिका कॉमिक्स
कॉमिक कॉन इंडिया (Comic Con India)

कॉमिक कॉन इंडिया को भारत में शुरू हुए 10 वर्ष बीत गए और इस खुशी के मौके पर राज कॉमिक्स के संस्थापकों में से एक श्री संजय गुप्ता जी ने पाठकों का अभिवादन किया एवं कॉमिक कॉन को भारत में सफलतापूर्वक 10 वर्ष पूर्ण करने की शुभकामनाएं दी. आप भी इसे कॉमिक्स बाइट के पेज या राज कॉमिक्स यूनिवर्स के इन्स्टाग्राम हैंडल पर देख सकते है.

Comic Con India
कॉमिक क्लान (Comic Clan)

ऑनलाइन पोर्टल्स में सबसे पहले अपनी उपस्तिथि दर्ज कराने में कॉमिक क्लान अग्रणी था. मार्वल और डिटेक्टिव कॉमिक्स का काफी अच्छा स्टॉक है इनके पास और अब आपकी पसंदीदा राज कॉमिक्स भी इनके स्टोर में उपलब्ध है. पाठक एक बार अवश्य इन्हें मौका दें.

हैलो बुक माइन (Hello Book Mine)

बहुचर्चित एवं बड़े आकर में पूर्व प्रकाशित कॉमिक्स खलनायक और महानायक अब आपके क्रय के लिए हैलो बुक माइन पर भी उपलब्ध है. जहाँ आपको प्राप्त होंगी 10% की आकर्षित छूट और साथ में मिलेगी 50/- रुपये मूल्य की आर्ची कॉमिक्स बिलकुल मुफ्त. ऐसे ऑफर बार बार नहीं आते, पाठक इसका लाभ जरूर लें.

Unfinished: A Memoir Hardcover By Priyanka Chopra Jonas

Unfinished: A Memoir Hardcover By Priyanka Chopra Jonas

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!