कॉमिक्स बाइट: न्यूज़ (NEWS)

Comics Byte
Comics Byte
कॉमिक्स बाइट न्यूज़ में सभी पाठकों का स्वागत है
कॉमिक्स थ्योरी (Comix Theory)

कॉमिक्स थ्योरी ने हाल ही में अपने फण्ड रेजर का समापन किया बतौर गिव-अवे ‘1000’ कॉमिक्स श्री निनाद जाधव जी को दी गई. निनाद जी ने इसकी एक तस्वीर भी साझा की है की उन्हें इसकी पहली खेप भी प्राप्त हो चुकी है जिसे स्कूलों में वितरित किया जा रहा है क्योंकि निनाद जी स्वयं भी एक शिक्षक है तो इससे बेहतर माध्यम इन्हें बच्चों तक पहुँचाने कुछ और हो नहीं सकता. कॉमिक्स थ्योरी और निनाद जी के इस अद्भुद प्रयास को कॉमिक्स बाइट का नमन.

Comix Theory - Niand Jadhav
श्री निनाद जाधव और उनके बच्चें (सुपुत्र/सुपुत्री) 1000 कॉमिक्स के पैकेज के साथ
पल्प गल्प टॉक शो (Pulp Gulp Talk Show)

पल्प गल्प के चौथे एपिसोड में पाठकों और दर्शकों से मिलने पहुंचे प्रसिद्ध कॉमिक बुक आर्टिस्ट – श्री ‘संजय अष्टपुत्रे’ जी. कॉमिक्स और फिलोसोफी पर चर्चा करते हुए संजय जी ने कई तथ्यों और किरदारों पर चर्चा की. उन्होंने यह भी बताया की कैसे श्री ‘प्रताप मुल्लिक’ जी से होता हुआ नागराज उनके पास पहुंचा और उन्होंने अपने शानदार चित्रांकन से उसके प्रथम कुछ अंकों पर अपना जादू बिखेरा.

Pulp Gulp Talk Show - Sanajy Ashtaputre Ji - Comix Theory
Pulp Gulp Talk Show – Sanajy Ashtaputre Ji
Comix Theory

इसके बाद इसके छटवें एपिसोड ने दिखें श्री जगदीश भारती जी (पोपट-चौपट, चुस्तराम-सुस्तराम, भारत कुमार, नसरुद्दीन होजा – मधु मुस्कान) जिनके जिंदादिल शख्सियत और अद्भुद विचारों ने सभी पाठकों और दर्शकों का मन मोह लिया. यहाँ पर उनके साथ मौजूद थे श्री हरीश एम सूदन जी (डैडी जी – मधु मुस्कान) और श्री अशोक उपध्याय जी (एडिटर – मधु मुस्कान) भी जिनके सानिध्य में लोगों ने इस बेहतरीन टॉक शो भरपूर आनंद लिया और बचपन की यादें इन महान कॉमिक्स के फनकारों के साथ साझा की.

Comix Theory - Pulp Gulp Talk Show - Jagdish Bharti
Comix Theory – Pulp Gulp Talk Show – Jagdish Bharti Ji
प्राण चाचा चौधरी (Prans Chacha Chaudhary)

“चाचा चौधरी और साबू के जूते” – डायमंड टून की नई कॉमिक्स जहाँ साबू का जूता बना बच्चों के लिए नाव और वह निकल पड़ें इस पर बैठ कर सैर करने. क्या आप भी चलेंगे इनके साथ सैर पर? “चाचा चौधरी और साबू के जूते” अब चाचा चौधरी के वेबसाइट और अमेज़न पर उपलब्ध.

यहाँ से खरीदें – चाचा चौधरी

याली ड्रीम क्रिएशन्स एंड होली काऊ (Yali Dream Creations & Holy Cow)

याली ड्रीम ने जहाँ रक्षक क्रैकडाउन’ बुक 1 से एक और पृष्ठ साझा किया है वहीँ होली काऊ ने भी ऑपरेशन डीके वॉल्यूम 2: ओ’कारी से एक पैनल साझा करते हुए ये जानकारी दी की श्री कोराक भौमिक नाम के भारतीय आर्टिस्ट होली काऊ के साथ अपना डेब्यू करने वाले है. इनका आर्ट स्टाइल बड़ा ही खास है और एनीमेशन जैसा प्रतीत होता है. दोनों ग्राफ़िक नॉवेल्स प्री आर्डर पर उपलब्ध है. एक और बात यहाँ आप लोगों को बताना चाहूँगा की होली काऊ अपने दस वर्ष पूर्ण करने की ख़ुशी में एक्सक्लूसिव ‘हार्डकवर एडिशन’ निकालने वाली है, इंतज़ार करें अगली घोषणा का.

बुल्सआई प्रेस (Bullseye Press)

बुल्सआई प्रेस ने अपने वेब पोर्टल पर एक पोस्टर का कलेक्शन साझा किया है जिनमें 4 पोस्टर है. इसका मूल्य 399/- है पर खास बुल्सआई के पाठकों के लिए इसका मूल्य 25% डिस्काउंट पर मात्र 299/- रखा गया है. बाकी की जानकारी आपको उनके पोर्टल पर मिल जाएगी.

कहाँ से खरीदें – बुल्सआई प्रेस

Yagyaa - Poster - Blood Bath - Bullseye Press
यज्ञा 2 – पोस्टर
बुल्सआई प्रेस
रीगल पब्लिशर्स (Regal Publishers)

रीगल पब्लिशर्स ने पिछले दिनों ये घोषणा की थी की वो आस्ट्रेलिया के ‘फ्रयू फैंटम’ को भारतीय पाठकों तक पहुँचाना चाहते है और इसी कड़ी में उन्होंने साझा किए है कुछ पीडीऍफ़ जहाँ पर उनके सभी कॉमिक्स की जानकारी है. फैंटम फैन्स के लिए यह एक बेहतरीन मौका है ऑस्ट्रेलियन कॉमिक्स को अपने संग्रह में जोड़ने का!!

फाइल डाउनलोड करें – फ्रयू फैंटम पीडीऍफ़

Regal Comics - Frew Phantom
Regal Comics – Frew Phantom
फिक्शन कॉमिक्स (Fiction Comics)

दोस्तों फिक्शन कॉमिक्स का अगला सेट प्री आर्डर पर जल्द ही उपलब्ध होने वाला है लेकिन एक अच्छी बात यह है की अब आप फिक्शन कॉमिक्स के साथ साथ ‘राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता’ के भी प्रथम सेट के प्रकाशित कॉमिक्स फिक्शन कॉमिक्स के वेबसाइट से मंगवा सकते है. हैं ना हिंदी की कहावत – “एक पंथ दो काज” को पूर्ण करता शानदार ऑफर.

Fiction Comics - Raj Comics By Sanjay Gupta
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता
फिक्शन कॉमिक्स
डायमंड कॉमिक्स (Diamond Comics)

डायमंड कॉमिक्स ने भी दो कॉमिक्स के आवरण सभी पाठकों के साथ साझा किए है, कार्टूनिस्ट प्राण सर की अमर कृति बिल्लू और पिंकी के दो कॉमिक्स आवरण यहाँ पर आप देख सकते है. यह कॉमिकें ‘डायमंड कॉमिक्स’ के वेबसाइट पर उपलब्ध है. देखिए एक नज़र ‘पिंकी और दीदी का फोटो‘ एवं “बिल्लू और ग्रीटिंग कार्ड“.

अमर चित्र कथा स्टूडियो (Amar Chitra Katha Studio)

अमर चित्र कथा के एक खंड ‘फन ओके प्लीज’ ने सफलतापूर्वक अपने दस वर्ष पूर्ण कर लिए है और इसी ख़ुशी में उनके प्रोडक्ट्स पर दी जा रही है ४०% तक की भारी छूट. आप सभी इस ऑफर का लाभ अमेज़न या अमर चित्र कथा के वेबसाइट पर उठा सकते है. नन्हें मुन्नों के लिए यह एक बेहतरीन ऑफर है.

कहाँ से खरीदें – Funokplease

कॉमिक्स इंडिया (Comics India) – तुलसी कॉमिक्स (Tulsi Comics) – मनोज कॉमिक्स (Manoj Comics)

कॉमिक्स इंडिया ने अपने अगले सेट की जानकारी भी साझा की है जिसमें तुसली कॉमिक्स के पुनःमुद्रित कॉमिक्स के साथ आप मनोज कॉमिक्स के भी आगामी सेट में पुनः प्रकाशित होने वाले कॉमिक्स की सूची देख सकते है.

तुलसी कॉमिक्स सेट 8

  • प्रलयंकारी योशो
  • जम्बू और ऑक्टोपसी
  • अंगारा और खूनी भेड़िया
  • सपने बेचने वाला

मनोज कॉमिक्स हवलदार बहादुर नेक्स्ट सेट 2

  • हवलदार बहादुर और भगौड़ा कैदी
  • हवलदार बहादुर कमिश्नर का कुत्ता
  • हवलदार बहादुर और करामाती बकरा
  • हवलदार बहादुर और बच्चों के दुश्मन
Manoj Comics - Hawaldar Bahadur
हवलदार बहादुर
मनोज कॉमिक्स

मनोज कॉमिक्स के सभी पुनः प्रकाशित कॉमिक्स ग्लॉसी पन्नों में प्रिंट हुई है और इनकी शिपिंग भी शुरू हो चुकी है, क्या आपने आर्डर किया??

कॉमिक्स अड्डा (Comics Adda)

मित्रों ‘राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता’ के नॉवेल्टी की दूसरी खेप यानी की मैगनेट स्टीकर का पैक अब कॉमिक्स अड्डा पर उपलब्ध है. इस पैक में 4 मैगनेट स्टीकर है जिसमें राज कॉमिक्स के आधार स्तंभ – ‘नागराज, ध्रुव, परमाणु और भोकाल’ को देखा जा सकता है.

Raj Comics By Manoj Gupta - Magnet Stickers - Comics Adda
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता – मैगनेट स्टीकर्स
कॉमिक्स अड्डा
फैन मेड कॉमिक्स – जुनून नेवर डाई (FAN MADE COMICS-Junoon Never Die)

फैन मेड कॉमिक्स ने से एक बड़ी घोषणा आई है पिछले साल उन्होंने अंगारा के उद्गम श्रृंखला का आखिरी भाग प्रतुस्त किया था जो की बड़ा ही बेहतरीन था. इस श्रृंखला के संपूर्ण संस्करण की मांग पाठक काफी दिनों से कर रहें है और अब गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में इसका संपूर्ण संस्करण आने वाला है. इसे आप फैन मेड कॉमिक्स केब्लॉग पर जाकर पढ़ सकते है. मेरे काबिल मित्र श्री नवनीत सिंह के आर्ट वर्क से सजा और श्री बलबिंदर सिंह जी के अथक प्रयासों के परिणाम है अंगारा की उद्गम श्रृंखला.

Fan Made Comics - Junoon Never Dies - Angara
अंगारा उद्गम श्रृंखला
फैन मेड कॉमिक्स
धीरज वर्मा (Dheeraj Verma)

भारत के प्रसिद्ध कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री धीरज वर्मा जी एक बार फिर अपने चर्चित ‘संडे क्लास’ में नज़र आए और सभी पाठकों, उभरते कलाकारों और कॉमिक जगत में प्रयासरत चित्रकारों को ‘एनाटोमी’ की बारीकियां बताते दिखें. क्या आप भी एक चित्रकार है? अगर हाँ तो आपके लिए यह बेहद लाभदायक है.

IDWP - Transformers - Optimus Prime
IDWP – Transformers – Optimus Prime
येलो ऑरेंज कॉमिक्स (Yellow Orange Comics)

नेताजी सुभाषचंद्र बोस की १२५ वीं जयंती के दिन येलो ऑरेंज कॉमिक्स ने उन्हें नमन किया और उनकी एक तस्वीर भी साझा की. भारत सरकार की ओर से इस विशेष दिन को “पराक्रम दिवस” के रूप में घोषित किया गया है एवं गणतंत्र दिवस के तीन दिन पहले यानी २३ जनवरी को हर वर्ष अपना देश नेताजी सुभाषचंद्र बोस को याद करते हुए ‘पराक्रम दिवस’ मनाएगा. हमारी संपूर्ण टीम की ओर से वीर सेनानी को शत शत नमन.

Netaji Subhash Chandra Bose - Yellow Orange Comics
येलो ऑरेंज कॉमिक्स – नेताजी सुभाषचंद्र बोस
हैलो बुक माइन (Hello Book Mine)

हैलो बुक माइन पर चल रही वीकेंड सेल वो भी “कैम्पफ़ायर ग्राफ़िक नॉवेल्स” पर 30% तक छूट. इसके अलावा ‘ड्रैगन बाल जेड‘ का बॉक्स सेट भी माँगा कॉमिक्स को पसंद करने वालों के लिए उपलब्ध है जिसे हाल में पाठकों की भारी मांग पर स्टॉक में लाया गया है लेकिन असली खेल तो 25 जनवरी प्रातः 7 बजे से शुरू होगा जब ‘मनोज कॉमिक्स‘ हैलो बुक माइन के पाठकों के क्रय करने के लिए उपलब्ध होगी. तो क्या आपने मनोज कॉमिक्स बुक कर ली है अगर नहीं तो 25 जनवरी ज्यादा दूर नहीं है.

Manoj Comics - Hawaldar Bahadur - Hello Book Mine
हवलदार बहादुर – मनोज कॉमिक्स
हैलो बुक माइन
आर्टवर्क्स (Artworks)

नागराज और तौसी की खबर से कॉमिक्स जगत के दिग्गज चित्रकार भी बड़े उत्साहित है और इसी कड़ी में हमने पिछली बार देखा था कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री नरेश कुमार जी का तौसी का इलस्ट्रेशन लेकिन वो पूरा नहीं बना था. अब पेश है आप सबके लिए तौसी एवं नागराज का कम्पलीट आर्टवर्क.

Tausi Vs Nagraj - Naresh Kumar
आर्ट: नरेश कुमार
तौसी और नागराज

कैम्पफ़ायर और राज कॉमिक्स जैसे बड़े कॉमिक्स पब्लिकेशन के साथ काम कर चुके और वर्तमान में में कार्यरत कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री ललित कुमार शर्मा ने नागराज का एक आर्टवर्क साझा किया है जिसमें पेंसिल और इंक्स उन्हीं के है और रंग सज्जा है श्री प्रदीप शेरावत जी की. आतंकहर्ता नागराज के प्रसंशकों के लिए यह एक बढ़िया आर्टवर्क है जो वालपेपर के रूप में उनके मोबाइल और अन्य गैजेट्स की शोभा बढ़ा देगा.

Aatankharta Nagraj - Lalit Kumar Sharma
आर्ट: ललित कुमार शर्मा
आतंकहर्ता नागराज

आज का न्यूज़ खंड यहीं समाप्त होता है, फिर मिलेंगे एक कुछ नई ताज़ा तरीन ख़बरों के साथ, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

TBS Planet Comics – Super Saver Platinum Combo Pack: Bundle of 10 Comic Books (Only 228/-)

TBS Planet Comics - Super Saver Platinum Combo Pack: Bundle of 10 Comic Books

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!