कॉमिक्स बाइट: न्यूज़ (NEWS)

COMICS BYTE NEWS

Comics Byte
Comics Byte
कॉमिक्स बाइट न्यूज़ में सभी पाठकों का स्वागत है
अमर चित्र कथा (Amar Chitra Katha Studio)

अमर चित्र कथा लेकर आएं है – “The Annoying Ant and Other Stories from Around India.” यह कॉमिक्स अमर चित्र कथा के एप्प और अमेज़न किंडल पर पठन पाठन के लिए उपलब्ध है. ये भारत के विभिन्न भागों ली गई कहानियां है जिसे लिखा है चेरिल राव, अदिति पसुमार्थि और वैष्णवी नागराज ने और इसके चित्रकार है संझिया मयेकर, दिलीप कदम, राजीब दास और घनश्याम बोछ्गेरी. आप सभी के लिए पेश है कुछ अवलोकन पृष्ठ.

कॉमिक्स थ्योरी (Comix Theory)

कॉमिक्स थ्योरी ने लॉकडाउन के दौरान काफी ड्राइंग टुटोरिअल सभी के साथ साझा किए थे ताकि घरों में बैठे पाठक कुछ नया सीख सकें और अब इस क्रैश कोर्स का अंत भी उन्होंने अपने पांचवे वीडियो को सभी के साथ साझा करके किया है. अगर आप भी उभरते हुए आर्टिस्ट है और कॉमिक्स थ्योरी के वीडियो को ‘फॉलो’ कर रहें है तो ये टुटोरिअल आपके काम का हो सकता है.

देखें – कॉमिक्स थ्योरी

मिथटावर एंटरटेनमेंट (Mythtower Entertainment)

दोस्तों आज से करीब करीब 3 साल पहले ‘किकस्टार्टर’ पर एक कॉमिक्स प्रोजेक्ट लांच हुआ था जिसका नाम था ‘The One: Abhimanyu‘. इसके चित्रकार है भारत के प्रसिद्ध कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री धीरज वर्मा और इसके ग्राफ़िक डिजाईन एवं सुलेख पर कार्य किया है श्री किशन हर्चान्दानी ने. इसे अंग्रेजी भाषा में तीन संस्करणों में प्रकाशित किया गया था पेपरबैक एडिशन, हार्डकवर एडिशन और हार्डकवर लिमिटेड एडिशन. अगर आपको भी ‘The One: Abhimanyu’ मंगवाना है तो आप सीधे धीरज जी संपर्क कर सकते है.

संपर्क करें: धीरजवर्माआर्ट

The One Abhimanyu
Art: Dheeraj Verma
The One: Abhimanyu
टिंकल (Tinkle)

टिंकल ने हाल ही में दीपावली के उपलक्ष्य में एवं अपने चालीसवें वर्षगांठ के जश्न के मौके पर ‘Holiday Special‘ और ‘Tinkle Gold‘ के स्पेशल कलेक्टर एडिशन बाज़ारों में निकाले थे. इन्हें काफी कम मात्रा में मुद्रित किया गया है इसलिए अगर आप इन्हें मंगवाना चाहें तो हैलो बुक माइन के पोर्टल से आप इन्हें मंगवा सकते है.

Tinkle - Holiday Special & Collectors Edition #1
Tinkle Special Editions
चाचा चौधरी (Chacha Chaudhary)

चाचा चौधरी अब बदमाशों की अक्ल ठिकाने लगाने के साथ साथ ‘गंगा’ नदी को भी स्वच्छ और साफ़ रखने की हिदयात देते भी नज़र आएंगे. जी हाँ दोस्तों चाचाजी को ‘नमामि गंगे’ परियोजना का ब्रांड एम्बेसडर घोषित किया गया है. आपको बता दूँ की इससे पहले भी चाचाजी ‘स्वच्छ भारत अभियान’ और ‘टॉयलेट’ के प्रयोग को बढ़ावा देते नज़र आएं थे.

फेनिल कॉमिक्स (Fenil Comics)

फेनिल कॉमिक्स में एक बार फिर फौलाद नज़र आया है लेकिन कॉमिक्स के प्रारूप ने नहीं बल्कि एक पोस्टर के रूप में. आप इसे फेनिल कॉमिक्स के वेबसाइट से जाकर खरीद सकते है और इसका मूल्य मात्र 50/- रुपये रखा गया है.

Fenil Comics - Faulaad Poster
फौलाद – फेनिल कॉमिक्स
फिक्शन कॉमिक्स (Fiction Comics)

फिक्शन कॉमिक्स अब बहुत जल्द लेकर आ रहें है अपने कुछ अंक वो भी ‘अंग्रेजी’ भाषा में, प्राप्त ख़बरों के अनुसार गर्व (नेक्टर), सुपरकॉप, अमावस और अमावस रिटर्न्स अंग्रेजी भाषा में आने की सम्भावना है. इसे ‘फिक्शन वाइट डॉट‘ के नाम से प्रकाशित किया जाएगा और इसके अलावा ‘बिलासा कॉमिक्स‘ के नाम पर छत्तीसगढ़ की गौरव गाथाएं, छत्तीसगढ़ हॉरर स्टोरीज, व्यक्ति विशेष के कॉमिक्स छापे जाएंगे.

Fiction Comics - White Dot Comics - Bilasa Comics
फिक्शन वाइट डॉट कॉमिक्स

बिलासा कॉमिक्स के अंतर्गत करामाती मीकु, हॉरर 1, बिलासपुरिया 2 और जय जगन्नाथ भी आगामी दिनों में प्रकाशित की जाएँगी.

Fiction Comics - Bilasa Comics
फिक्शन बिलासा कॉमिक्स
अनंत कॉमिक्स (Anant Comics)

दोस्तों हाल ही में मुझे एक और नए कॉमिक्स पब्लिशर का पता चला जिनका नाम है ‘अनंत कॉमिक्स’. हमें अनंत कॉमिक्स से एक पेज भी देखने को मिला जो इनके पहले कॉमिक्स ‘रूद्र’ से ताल्लुक रखता है. इसमें स्पीच बबल को खाली छोड़ा गया है ताकि पाठक इसे भर कर इन्हें भेजें और उपहार स्वरुप इनके पहले प्रकाशित कॉमिक्स में उन्हें छूट दी जा सके. आप भी एक कोशिश ज़रूर करें..!

Anant Comics - Rudra
अनंत कॉमिक्स – रूद्र
बुल्सआई प्रेस (Bullseye Press)

बुल्सआई प्रेस ने अधिरा मोही के तीसरी कॉमिक्स की घोषणा कुछ दिन पहले की थी और अब बहुत जल्द आप उसे प्री-आर्डर कर प्राप्त भी कर सकेंगे. आज बुल्सआई प्रेस ने “अधिरा मोही – लुटरे, हैवान और खौफनाक रहस्य” का फुल कवर भी साझा किया है जो देखने में बड़ा ही ‘डार्क’ लग रहा है. अब कहानी में क्या है ये तो हमें पढ़कर ही पता चलेगा, तब तक आप इसका मुख्य पृष्ठ देखें.

Bullseye Press - Adhira Mohi
अधिरा मोही – लुटरे, हैवान और खौफनाक रहस्य
बुल्सआई प्रेस
गार्बेज बिन (Garbage Bin)

गार्बेज बिन में गुड्डू के नए कारनामें पढ़ने के लिए क्या आप तैयार है. जी हाँ लॉकडाउन के दौरान गुड्डू के बढ़ गए बाल और फिर उसके माता पिता ने बनाया प्लान उसके मुंडन का, फिर क्या हुआ ये जानने के लिए आप पढ़ें ‘गुड्डू का मुंडन’. कॉमिक्स का मूल्य मात्र 50/- रुपये है और आप इसकी सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड भी कर सकते है – ‘गुड्डू का मुंडन

Garbage Bin - Guddu Ka Mundan
गार्बेज बिन – गुड्डू का मुंडन
वैष्णवी चित्र कथा (Vaishnavi Chitra Katha)

वैष्णवी चित्र कथा ने ‘प्रेत भक्षक प्रेताल’ की पहली झलक पेश की है. प्रेताल वैष्णवी चित्र कथा के महाखलनायक है और उसका टकराव होने वाला है वैष्णवी चित्र कथा के अन्य नायकों से. पेश है महाखलनायक प्रेताल की पहली झलक, आर्टवर्क है श्री अमिताभ सिंह का.

Pret Bhakshak Pretaal - Vaishnavi Chitra Katha
वैष्णवी चित्र कथा
प्रेत भक्षक – प्रेताल
कोलकाता कॉमिक्स (Kolkata Komics)

अगर आप बांग्ला भाषा में कॉमिक्स पढ़ते है तो यह ऑफर आपके लिए ही है. कोलकाता कॉमिक्स लेकर आया है एक स्पेशल कॉम्बो ऑफर जिसमें आप प्राप्त कर सकते तीन जबरदस्त कॉमिक्स. कॉम्बो ऑफर में शंखा, ब्लैक शिप और स्वामी विवेकानंद जैसे तीन अलग ‘जोनर’ की कॉमिक्स सम्मलित है. आर्डर प्लेस करने के लिए कोलकाता कॉमिक्स से संपर्क करें.

Kolkata Komics Combo Offer
कोलकाता कॉमिक्स
कॉमिक्स इंडिया (Comics India)

कॉमिक्स इंडिया के छठवें सेट के प्री-आर्डर चालू है. इसी के उन्होंने अपने ‘फ्लैगशिप’ नायकों भी मैदान में उतारना शरू कर दिया है. लॉकडाउन नामक कॉमिक्स में आप ‘दक्षक‘ को अंगारा और जम्बू के साथ देख ही चुके है एवं अब पेश है एक और नया नायक जिसका नाम है ‘त्रिकाल’, यहाँ पर दो आर्टवर्क साझा कर रहा हूँ – एक है नया नायक ‘त्रिकाल’ जिसे बनाया है श्री ललित कुमार सिंह ने और दूसरा आर्टवर्क है ‘दक्षक’ का जिसके चित्रकार है श्री गौरव श्रीवास्तव.

ख़बरें और भी है राज कॉमिक्स की ओर से भी लेकिन उन्हें हम साझा अपने न्यूज़ बाइट्स के सेगमेंट में करेंगे, आज का बुलेटिन यहीं समाप्त होता है, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Bal Ganesh Story Comic Books

Bal Ganesh Story Comic Books - Combo set of 4 books

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

2 thoughts on “कॉमिक्स बाइट: न्यूज़ (NEWS)

  • November 22, 2020 at 8:44 pm
    Permalink

    Indian Comics Industry ka swarnim Daur wapas Lane ke liye Apka Ye Prayas qabil-e-taareef hai…
    Waise Meri Ek request Hai Aapse Agar Aap Fiction Comics ke Comedy Series Aur Fenil Comics k banner tale prakashit Hone wali ‘Exilium’ Comics Ka Hindi Review de paye to ye hamare liye qafi labhprad sabit Hoga

    Reply
    • November 22, 2020 at 10:01 pm
      Permalink

      जी हार्दिक आभार, अभी कुछ रिव्यु और भी आएँगे फेनिल कॉमिक्स के, फिक्शन कॉमिक्स के भी कुछ रिव्यु पाइपलाइन में है. आप जैसे पाठकों का साथ है तो कॉमिक्स जरुर स्वर्णिम युग को वापस लाने का प्रयत्न अवश्य करेगी.

      Reply

Leave a Reply

error: Content is protected !!