असिस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड (Assist World Records) – गेट वेल सून “सुप्रीमो”

महानायक “सुप्रीमों”

जी हाँ मित्रों आज बात करेंगे एक ऐसे अनोखे रिकॉर्ड की जिसकी शायद आज देश के महानायक को बहुत ज्यादा जरुरत है. जैसा की आप सभी जानते है सदी के सुपर सितारे, करोड़ों भारतीयों के आइडल, बॉलीवुड के सूरज और युवाओं को आज भी प्रेरित करने वाले श्री अमिताभ बच्चन जी कोरोना संक्रमण से प्रभावित है और उनका परिवार भी.

श्रीमती ऐश्वर्या राय बच्चन जी और बेटी आराध्या को तो अस्पताल से छुट्टी मिल गई है पर अमित जी और उनके सुपुत्र श्री अभिषेक बच्चन अभी भी ‘क्वारंटाइन’ है और चिकित्सीय लाभ ले रहें है. हमें उम्मीद है की कॉमिक्स में “सुप्रीमों” बनकर अपराधियों को धूल चटाने वाले नायक और फ़िल्म जगत के ‘एंग्री यंग मैन’ अपने असल जिंदगी में भी इस कोरोना नाम के बदमाश के छक्के जरुर छुड़ा देंगे और उनके पुत्र भी इसे हराकर जल्द घर वापस आ जायेंगे.

The Adventure Of Amitabh Bacchan - Suprimo - Star Comics
सुप्रीमों
असिस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड

श्री अमिताभ बच्चन जी खुद एक चलते फिरते रिकॉर्ड ब्रेकर है और पता नहीं कितने ही अद्भुद रिकॉर्ड उनके नाम पर अंकित है पर आज बरखुरी-छिंदवाडा (मध्य प्रदेश) से एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड श्री निनाद जाधव जी ने बनाया है जिसके लिय भी श्री अमिताभ बच्चन जी ही प्रेरणा बने है.

निनाद जाधव जी कॉमिक्स जगत और वर्ल्ड रिकॉर्ड की दुनिया में एक बड़ा नाम है एवं आज उन्होंने दिनांक 28 जुलाई 2020 को श्री अमिताभ बच्चन जी एवं उनके परिवार को कुल 128 पोस्ट कार्ड उनके स्वास्थ लाभ की मंगल कामना करते हुए 24 जुलाई से 28 जुलाई के मध्य प्रेषित किये.

इन पोस्ट कार्ड्स की खास बात ये रही इन सभी कार्ड्स पर ‘गेट वेल सून’ के संदेश लिखें गए थे एवं इसके अलावा निनाद जी ने लॉकडाउन काल में कुल ’80’ कोविड – 19 के ऑनलाइन क्विज और ’43’ ऑनलाइन कोर्स को सम्पूर्ण किया था जिसकी जानकारी उन्होंने पोस्ट कार्ड में उल्लेखित की है. असिस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड ने भी इस बात पुष्टि की है और इस उम्दा कार्य को अपने वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में जगह दी है.

Assist World Record - Ninad Jadhav - Amitabh Bacchan
असिस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड सर्टिफिकेट

इस वर्ल्ड रिकॉर्ड में अक्षरा-अन्वेशा, अनय-आदित्य एवं वर्षा और निनाद जाधव जी के नाम प्रमुख रहे. अक्षरा जाधव जो की निनाद जी सुपुत्री भी है और भारत में ‘गर्ल चाइल्ड’ नामक संस्था की दूत भी जो बच्चियों के लिए बेहद उम्दा कार्य करती आ रही है. अक्षरा जाधव ने स्वयं अपने हांथो से अमित जी के स्वस्थ होने की प्रार्थना के संदेश लिखें और पोस्ट कार्ड प्रेषित करने में अग्रणी रही. इस कार्य को सफलता पूर्वक पूर्ण करने में नागपुर की संस्था N.S.E.B. (नागपुर बहुद्देशीय एजुकेशन सोसाइटी) का प्रायस भी महत्वपूर्ण रहा और इसी का परिणाम है की सैकड़ों लोगों को प्रेरित करने वाला ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बन सका.

Ninad Jadhav And Family
निनाद जाधव जी वर्ल्ड रिकॉर्ड के पोस्टकार्ड प्रेषित करते हुए

नागपुर बहुद्देशीय एजुकेशन सोसाइटी हमारे देश के कुछ संस्थाओं द्वारा दिए गए कोविड – 19 के योगदान को इसमें महत्वपूर्ण मानता है और उनको प्रयासों की सरहाना भी करती है जिन्होंने इस महामारी के काल में लोगों को कोविड – 19 के प्रति जागरूक किया जिनमें प्रमुख रूप से – कॉमिक्स थ्योरी’, ‘कॉमिक्स बाइट’, ‘कॉमिक्स इंडिया’ और ‘नृत्यगंगा छिंदवाडा के नाम रहे.

निनाद जी ने इस कीर्तिमान को अमिताभ जी के समस्त प्रशंसकों को विशेषकर सत्यजीत व अभिजीत ढोले, तनय जाधव, आलोक रामप्रसाद धुरिया, अमित जैन व मोहन अय्यर जी को समर्पित किया है।

इस लिंक पर जाकर “प्लेज फ़ोर काएंडनेस टू फ़ाईट कोविड-19” सर्टिफ़िकेट प्राप्त कर सकते हैं। – कोविड – 19 प्लेज

संदेश

कोविड – 19 के संदर्भ में जागरूकता की ये अनूठी मिसाल है. श्री अमिताभ बच्चन जी स्वयं टीवी पर आकर कोविड – 19 से बचाव के कई दिशा निर्देश लोगों को विडियो के माध्यम से प्रेषित कर चुके है. आज उन्हें हमारे प्रार्थनाओं की सख्त जरुरत है और इससे पहले भी जब एक बार कुली फिल्म की शूटिंग करते वक़्त वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे तब भी करोड़ों लोगों की प्रार्थना का असर हमें उनके स्वास्थ लाभ में देखने को मिला था.

Motivational Quote

कॉमिक्स में ‘सुप्रीमों‘ विकट से विकट परिस्थितियों में भी बिना विचलित हुए दुश्मनों से टक्कर लेता और उन्हें परास्त करके ही दम लेता था. हमें पूरा भरोसा है की इस बार भी ‘सुप्रीमों’ अपने अभियान में जल्द कामयाब होगा और कोविड – 19 को पटखनी दे कर ‘विजय श्री’ होगा. इसी के साथ देश में कोरोना से पीड़ित हर व्यक्ति के साथ हमारी संवेदना है और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते है.

कॉमिक्स जगत भी हमारे महानायक के स्वास्थ लाभ की मंगल कामना करता है और उम्मीद करता है की अमित जी एक बार फिर हम लोगों को प्रेरणा देनें के लिए जल्द उपस्थित होंगे, आभार कॉमिक्स बाइट!!

शोले फिल्म की ग्राफ़िक नॉवेल खरीदने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये – शोले

Sholay - The Graphic Novel - Amazon

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: