Comics

आर्टिस्ट कार्नर: शंभूनाथ महतो

Loading

फेसबुक का वैसे तो इस्तेमाल टाइम पास करने के लिए होता है पर कई बार आप इससे कुछ अच्छा भी सीख सकते है, अलबत्ता हर सिक्के के दो पहलू होते है या कहूँ दो साइड निगेटिव और पाजिटिव, आपको निगेटिव को दरकिनार करते हुए हुए पाजिटिव को समेटना है।

इसी फेसबुक के जरिए मेरी मित्रता हुई एक होनहार, काबिल एवं दूर की कौड़ी सोचने वाले SNath Mahto जी से, जो की कामिक्स बुक आर्टिस्ट, कामिक्स थियोरी के जन्मदाता और इंडस्ट्री के लिए दूरगामी सोच रखने वाले व्यक्ति दिखे, ये खुद एक स्कालर है और हिस्ट्री के छात्र भी।

सोर्स: नन्हे सम्राट

करीब डेढ़ साल पहले इनसे मित्रता हुई, इनकी कामिक्स घोस्ट आफ इंडिया के कारण, फिर दिल्ली में नागराज जन्मोत्सव में मुलाकात हुई, आगे जब लीजेंड क्लैंडर के प्रमोशन मे व्यस्त हुए तो मित्रता और प्रगाढ हो गई और अंततः एमआरपी बुक शाप का निर्माण हुआ।

खैर बात मित्रता की नहीं कुछ और है, क्योंकि हाल ही में भाई साहब का काम नन्हे सम्राट (कामिक्स विशेषांक) अगस्त 2019 मैग्जिन में देखने एवं पढने को मिला, जितना जबरदस्त आर्टिस्ट उतना ही जानदार काम, आप लोग खुद ही देखें संलग्न चित्रों को और साथ मे उतना ही सुन्दर वर्णन किया है शब्दों में।

आटोग्राफ कापी भी मुझे कांपलीमेन्ट्री मिली ( मित्रता का फायदा 😉 ), ये भी लिमिटेड कापी ही है और बडी मुश्किल से प्राप्त हुई है, बिलकुल अंग्रेजी का नोस्टेल्जिया चढ़ गया है इन किरदारों को देखकर – चाचा चौधरी, साबू, हवलदार बहादुर, राका, ड्रैकुला और प्रोफेसर नागमणि।

चित्रांकन: शंभूनाथ महतो

शंभूनाथ भाई आप बधाई एवं शुभकामनाओं के हकदार है, आप यूँ ही प्रगति पथ पर अग्रसर हो यही कामना है।

– मैनाक

#कामिक्सबायट #कामिक्सथ्योरी #comicsbyte #comicstheory #comicbookartist #artistcorner

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

12 thoughts on “आर्टिस्ट कार्नर: शंभूनाथ महतो

  • Thanks mainak ji for appreciation. I will always try my best !!

    • Your are welcome shambhu ji

      • यह मेरे लिए बेहद अफसोस की बात है कुछ अपरिहार्य वजहों से भी मैं शंभू भैया के कुछ प्रोजेक्ट को पूरा नहीं कर सका पर कोई बात नहीं ! मैं अभी भी खुले दिल से उनके लिए प्रार्थना करता हूं कि उनकी कॉमिक्स की मुहिम इसी प्रकार जारी रहे और वो कामयाब बनें !

        • जी मैंने सुना था शायद आप भी घोस्ट ऑफ़ इंडिया के लिए कुछ कार्य कर रहे थे!

          • हाँ ! कर रहा था ! मगर मेरी लेटलतीफी के चलते मैं अभी भी अफसोस करता हूं !!

          • रवि जी, शम्भूनाथ जी के मुह से मैंने आपकी तारीफ ही सुनी है, अफ़सोस करने जैसे कोई बात नहीं. अभी तो हम लोगों को काफ़ी काम करना है इंडस्ट्री के लिए.

          • जी सही कहा आपने ! मैं तो अभी भी कई और लोगों के साथ काम करने को लेकर बेकरार हूं जो फिलहाल मेरी इनलिस्ट में हैं !!

          • जी, उम्मीद करता हूँ आपकी बनाई कॉमिक्स भी पाठकों को पढने को मिले.

          • जी बहुत-बहुत धन्यवाद ❤?!

          • वैसे अभी तक एक अनऑफिसियल फैन-मेड कॉमिक्स बना चुका हूं ! नरेंद्र गोस्वामी जी की फाइटर टोड्स पर ! फिर एक और अन्य अनरिलीज कॉमिक्स जिसे मैंने हरेंद्र जी के लिए बनाया था !

          • जी, मैंने उसका शायद एक पेज देखा है, किसी ने शेयर किया था, काफ़ी अच्छा काम किया है आपने.

Comments are closed.

error: Content is protected !!